Move to Jagran APP

DVVNL: एसटीएफ की जांच रिपोर्ट से उठेगा स्मार्ट मीटरों की खामियों से पर्दा- ऊर्जा मंत्री

DVVNL दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के मुख्यालय में मंगलवार को ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह बात कही। उन्होंने मुख्यालय में डीवीवीएनएल के अधिकारियों के साथ राजस्व व बकाए को लेकर बैठक की। शहर देहात और तहसील स्तर पर बिजली बिजली सप्लाई शेड्यूल के अनुसार देना सुनिश्चित किया गया।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 04:26 PM (IST)
DVVNL: एसटीएफ की जांच रिपोर्ट से उठेगा स्मार्ट मीटरों की खामियों से पर्दा- ऊर्जा मंत्री
ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने डीवीवीएनएल के अधिकारियों संग की बैठक।

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रदेश के विभिन्न जिलों के स्मार्ट मीटरों की खामियों से पर्दा एसटीएफ की जांच रिपोर्ट के बाद उठे जाएगा। फिर दोषी अधिकारीयों पर कार्रवाई का डंडा चलेगा। मीटर सप्लाई करने वाली फर्मों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

loksabha election banner

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के मुख्यालय में मंगलवार को ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह बात कही। उन्होंने मुख्यालय में डीवीवीएनएल के अधिकारियों के साथ राजस्व व बकाए को लेकर बैठक की। उसके बाद ऊर्जामंत्री ने पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदेश के कई जिलों में लगे स्मार्ट मीटरों की रीडिंग त्रुटि पूर्ण व जंपिंग की शिकायत आई थी। जिसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निर्देशानुसार एसटीएफ से जांच कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि बड़ी तादाद में उपभोक्ताओं के बिल गलत निर्गत किए गए हैं। जिन्हें 31 जनवरी तक संशोधित कर दिया जाएगा और आगे से मीटर रीडर उपभोक्ता के घर पर ही बिल पहुंचाएगा।उपभोक्ताओं को बिल देने में देरी होने प्रबंध निदेशक स्तर से कार्रवाई की जाएगी। शहर, देहात और तहसील स्तर पर बिजली बिजली सप्लाई शेड्यूल के अनुसार देना सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना से लाभ लेने वाले किसान का कम से कम 30 दिन और ज्यादा से ज्यादा 60 दिन में नलकूप चालू करा दिया जाएगा। बिजली विभाग में स्टोर के उपकरणों की समीक्षा कर उपकरणों की खरीद फरोख्त की पर्चियां विभाग की वेबसाइट पर अपलोड की जाएंगी। जिसमें कंपनी का नाम, उपकरण की क्वालिटी संबंधित पूरी जानकारी शामिल होगी। जिन उपभोक्ताओं के मीटर तेज दौड़ रहे हैं। वह अपनी शिकायत दर्ज कराएं। चेक मीटर के माध्यम से उनकी परेशानी दूर की जाएगी। ऊर्जामंत्री ने नई कृषि कानूनों से संबंधित सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में नए कानूनों का लागू कराया है। इन कानूनों से ज्यादातर किसान रजामंद है। कुछ किसान कांग्रेस पार्टी पदाधिकारियों के चक्कर में आकर विरोध कर रहे हैं। उनको भी जल्द कानूनों के बारे में बताया जाएगा।

साइकिल से किया सिकंदरा बिजली घर का निरीक्षण

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने डीवीवीएनएल के मुख्यालय से लेकर सिकंदरा स्थित उपखंड प्रथम व बिजली घर का निरीक्षण किया। आगरा मथुरा हाईवे के माध्यम से बिजली घर पर पहुंचे। उनके साथ कमर्शियल निदेशक एसके गुप्ता, प्रशासनिक निदेशक राकेश कुमार और अधीक्षण अभियंता हरीश बंसल साइकिल बिजली घर पर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.