Move to Jagran APP

पांच मिनट पहले आती बदमाशों की गाड़ी तो जाती बहुत लोगों की जान

एत्‍माददौला बैरियर से पांच मिनट पहले गुजरा था मोहर्रम का जुलूस। हजारों लोग थे जुलूस में शामिल। कुछ समय बाद ही फायरिंग करते हुए गुजरे यहां से बदमाश।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 01:44 PM (IST)
पांच मिनट पहले आती बदमाशों की गाड़ी तो जाती बहुत लोगों की जान
पांच मिनट पहले आती बदमाशों की गाड़ी तो जाती बहुत लोगों की जान

आगरा: रात का अंधेरा और मोहर्रम का मौका। हुसैन की शहादत का मातम मनाती हजारों की भीड़ और दूसरी तरफ से अंधाधुंध फयरिंग करती हुई तेज गति से आती बदमाशों की गाड़ी। कुछ लम्हों का अंतर यदि नहीं होता तो शायद जरा सी चिंगारी से पूरा शहर सुलग सकता था। गुरुवार देर रात जिस वक्त शहर की सड़कों से पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए बदमाश भागकर एत्माददौला बैरियर को टक्कर मारकर भागे, वहां से बस पांच मिनट पहले ही मोहर्रम का जुलूस निकला था। जुलूस में करीब दो से ढाई हजार लोग शामिल थे। यदि समय का जरा भी हेर फेर इधर उधर होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। बदमाशों द्वारा की जा रही अंधाधुंध फायरिंग में बेगुनाहों की जान जा सकती थी। जिससे शहर में बड़ा घटनाक्रम घटित हो सकता था।

prime article banner

भैंस चोरों के पास थे हथियार

भैंस चोरी कर भागे बेखौफ बदमाशों ने गुरुवार रात को दुस्साहस दिखाया। बीस किमी तक बदमाश आगे-आगे रहे। पीछे से पुलिस फायरिंग करती रही और आगे से बदमाश। अंत में पुलिस के बैरियर के साथ इंस्पेक्टर, सिपाही और दो राहगीरों में टक्कर मारकर बदमाश भाग गए।  मथुरा के फरह से गुरुवार रात को बदमाश भैंस चोरी कर डीसीएम टाटा से भागे। जानकारी होने पर हाईवे पर सिकंदरा पुलिस अलर्ट हो गई। रात एक बजे बदमाशों ने जगदीशपुरा के मगटई से एक भैंस चोरी कर ली। इसके बाद सिकंदरा की ओर भागने लगे। सिकंदरा पुलिस सुनारी गांव के पास से उनके पीछे लग गई। कारगिल चौराहे के पास बदमाशों ने पीछा कर रही पुलिस की गाड़ी पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायङ्क्षरग करते हुए पीछा जारी रखा। बदमाश यहां से कर कुंज चौराहा होकर गुरु का ताल से हाईवे पर चढ़ गए। पुलिस के पीछा करने पर ट्रांसपोर्ट नगर कट पर फिर पुलिस ने एके-47 से फायरिंग की। मगर, पुलिस की गोली बदमाशों की डीसीएम टाटा के डाले में लगकर रह गईं। उधर से बदमाश खड़े होकर पुलिस पर फायर करके डाले के पीछे छिप जाते थे। खंदारी से सर्विस रोड पर होकर बदमाश फिर शहर में घुस गए। यहां से अंबेडकर पुल होते हुए रात 2.20 पर वे एत्माद्दौला क्षेत्र के घाट में पहुंचे। यहां पुलिस मोहर्रम के जुलूस के कारण बैरियर लगाकर बैठी थी। तेज गति से डीसीएम आते देखकर पुलिस कर्मी खड़े हो गए। बदमाशों ने बैरियर में ठोकर मारते हुए गाड़ी निकाल ली। इसकी चपेट में आकर इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह, कांस्टेबल अमरप्रसाद और राहगीर शीतल के चोट लग गई। यहां से बदमाश रामबाग चौराहे से टेढ़ी बगिया होकर पुलिस की आंखों से ओझिल हो गए। 

एक बदमाश को लगी है गोली, पुलिस कर रही अस्‍पतालों की जांच

 देर रात हुई पुलिस- बदमाश मुठभेढ़ में एक बदमाश को गोली भी लगी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घायल हालत में बदमाश ज्‍यादा दूर तक नहीं जा सकता। अपने साथी का इलाज कराने के लिए अन्‍य बदमाश उसे अस्‍पताल में जरूर ले जाएंगे। ऐसे में पुलिस शहर की सीमा से लगे और आस पास के क्षेत्रों के अस्‍पतालों की जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.