Move to Jagran APP

बटेश्वर को फिर राजकीय महाविद्यालय की आस

उच्च शिक्षा विभाग की दो सदस्यीय टीम ने दौरा कर लोगों से की वार्ता ग्रामीण बोले राजनीतिक दबाव के चलते नहीं बनने दे रहे महाविद्यालय

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:10 AM (IST)
बटेश्वर को फिर राजकीय महाविद्यालय की आस
बटेश्वर को फिर राजकीय महाविद्यालय की आस

जागरण टीम, आगरा। राजकीय महाविद्यालय की स्थापना को लेकर उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी योगेंद्र सिंह और डीके राजपूत ने मंगलवार को बटेश्वर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने उन्होंने वाजपेयी परिवार की पैतृक जमीन को देखा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वजन राकेश व अश्वनी वाजपेयी, ओमप्रकाश शर्मा और अन्य ग्रामीणों से मुलाकात की। क्षेत्रीय लोगों ने टीम को जगह का नक्शा व प्रशासन द्वारा मंजूर प्रस्ताव दिखाते हुए कहा कि बटेश्वर में राजकीय महाविद्यालय के निर्माण के लिए पर्याप्त जगह है लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते इसका निर्माण नहीं होने दिया जा रहा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बटेश्वर में अटल जी की याद में राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कराया जाएगा। अब वोटों की खातिर कुछ लोग महाविद्यालय को यहां नहीं बनने दे रहे। वे अपने प्रभावित क्षेत्र में इसका निर्माण कराना चाहते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि लेकिन ऐसा हरगिज नहीं होने दिया जाएगा। मंदिर महंत जयप्रकाश गोस्वामी, रामसिंह आजाद, कैलाश चंद्र सक्सेना, डा. गजेंद्र सिंह, ब्रजेश शास्त्री, दीपक तिवारी आदि ने कहा है कि दो सदस्यीय टीम के बटेश्वर में दौरा करने से उन्हें बटेश्वर में राजकीय महाविद्यालय के निर्माण की उम्मीद बंधी है। पुरा बाघराज में जमीन का हस्तांतरण और नापजोख क्यों?

बाह तहसील क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय कहां बनेगा? यह सवाल ग्रामीणों के लिए अब भी यक्ष प्रश्न है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वजन व अन्य ग्रामीण बटेश्वर में इसकी स्थापना चाहते हैं लेकिन एक गुट इसे यहां बनाने का पक्षधर नहीं। यही वजह है कि पुरा बाघराज में राजकीय महाविद्यालय के निर्माण को लेकर जमीन का चिह्नांकन, हस्तांतरण और नापजोख भी हो चुकी है। एसडीएम अब्दुल बासित कह चुके हैं कि महाविद्यालय बाह तहसील क्षेत्र में बनना है, न कि बटेश्वर में ही। बटेश्वर में जो जमीन राजकीय महाविद्यालय के लिए दिखाई है, उसे शिक्षा विभाग ने सही नहीं माना है। बटेश्वर में राजकीय हाईस्कूल पहले से है। हालांकि राजकीय इंटर कालेज कमतरी क्षेत्र में है। अटलजी की यादों को संजो सकेंगे

पूर्व प्रधानमंत्री के स्वजन, क्षेत्र के ओमप्रकाश शर्मा समेत कई लोगों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के पैतृक गांव में राजकीय महाविद्यालय का निर्माण होने से कई लाभ होंगे। अटल जी की यादों को महाविद्यालय के रूप में संजोया जा सकेगा। क्षेत्र भी पिछड़ेपन से बाहर निकलेगा। पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिख महाविद्यालय को बटेश्वर क्षेत्र में ही बनाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.