Move to Jagran APP

Banke Bihari Temple: बिहारी जी मंदिर में अधिकारी व यजमानों ने उड़ाई गाइड लाइन की धज्जियां, वीडियो वायरल

Banke Bihari Temple सेवायतों ने दर्शन का वीडियाे बनाकर इंटरनेट मीडिया में किए वायरल। बांकेबिहारी मंदिर में प्रतिबंध के बावजूद चरण दर्शन को मिला मंदिर में प्रवेश। ठा. बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुरजी के चरण दर्शन के लिए सुबह से ही मंदिर के बाहर भक्तों की भीड़ जुटने लगी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 05:12 PM (IST)
Banke Bihari Temple: बिहारी जी मंदिर में अधिकारी व यजमानों ने उड़ाई गाइड लाइन की धज्जियां, वीडियो वायरल
सेवायतों ने दर्शन का वीडियाे बनाकर इंटरनेट मीडिया में किए वायरल।

आगरा, जेएनएन। अक्षय तृतीया पर ठा. बांकेबिहारी अपने भक्तों को चरण दर्शन देते हैं। आराध्य के चरण दर्शन की इच्छा देश दुनिया में फैले लाखों भक्तों की होती है और सामान्य दिनों में लाखों की संख्या में चरण दर्शन के लिए भक्त वृंदावन में डेरा डालते हैं। कोरोनाकाल में सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू में अक्षय तृतीया पर चरण दर्शन के लिए इस बार भक्तों की एंट्री प्रतिबंधित थी। बावजूद इसके शुक्रवार सुबह आराध्य के चरण दर्शन करने देश के कई शहरों से लोग आए, जिन्हें मंदिर के चबूतरे पर भी पुलिस व गार्डों ने नहीं चढ़ने दिया। मंदिर सेवायतों के परिवार, सेवायतों के यजमान और पुलिस अधिकारियों ने बेरोकटोक दर्शन कर कर्फ्यू के नियम तोड़े ही प्रवेश द्वार पर भीड़ से शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ीं।

loksabha election banner

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में शुक्रवार को अक्षय तृतीया पर ठाकुरजी के चरण दर्शन के लिए सुबह से ही मंदिर के बाहर भक्तों की भीड़ जुटने लगी। पुलिस ने श्रद्धालुओं को कर्फ्यू का हवाला देते हुए मंदिर के आसपास जमा होने से रोका। मंदिर में दर्शन खुलने के बाद सेवायत परिवारों के सदस्यों की भीड़ अंदर पहुंचती रही और सेवायतों के यजमान भी मंदिर में आराध्य के चरण दर्शन करने पहुंचे। मंदिर में श्रद्धालुओं की एंट्री प्रतिबंधित है। लेकिन बाहर खड़े श्रद्धालुओं के फूलमाला और प्रसाद दक्षिणा के साथ लेकर भंडारी गर्भगृह तक पहुंचते रहे। जबकि फूलमाला इस्तेमाल पर भी जिला प्रशासन ने रोक लगा रखी है। फूलमाला गर्भगृह तक पहुंचाते एक भंडारी का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है।

चरण दर्शन के फोटो

वीडियो हुए वायरलमंदिर में ठाकुरजी के फोटो खींचना प्रतिबंधित है। लेकिन सेवायत मनमानी से बाज नहीं आते। मंदिर में ठाकुरजी के चरण दर्शन के फोटो और वीडियो बनाकर सुबह से ही सेवायतों ने वायरल कर दिए। ऐसा ही वाकया पिछले लाकडाउन के दौरान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर हुआ था, जब सेवायतों ने मंगला आरती के वीडियो वायरल कर दिए। प्रबंधन ने उस समय सेवायतों पर कार्रवाई का आदेश दिया था। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.