Move to Jagran APP

कासगंज में टप्‍पल की पुनरावृति, अगवा कर बच्‍ची की हत्‍या, तेजाब से जलाया चेहरा Agra News

आठ वर्षीय बच्‍ची सोमवार से थी लापता। गांव के ही एक घर में मिला शव।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 01:12 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 04:56 PM (IST)
कासगंज में टप्‍पल की पुनरावृति, अगवा कर बच्‍ची की हत्‍या, तेजाब से जलाया चेहरा Agra News
कासगंज में टप्‍पल की पुनरावृति, अगवा कर बच्‍ची की हत्‍या, तेजाब से जलाया चेहरा Agra News

आगरा, जेएनएन। सोमवार से लापता आठ वर्षीय बच्ची का शव 23 घंटे बाद गांव में ही रिश्ते के मामा के घर से मिला। बच्ची का शव मिलने से परिवार में कोहराम मच गया। बच्ची की बेरहमी से हत्या के बाद में चेहरे को तेजाब से जलाया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घर में मौजूद वृद्धा को हिरासत में लिया है तथा उसके नाती की तलाश की जा रही है। 

loksabha election banner

कासंगज के गांव भिटौना निवासी इफ्तिखार की आठ वर्षीय बेटी आशिया सोमवार दोपहर डेढ़ बजे करीब लापता हो गई। तीन बजे करीब जब परिजनों को बेटी के गायब होने के संबंध में पता चला तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। गांव के लोगों ने भी सहयोग किया। शाम को पुलिस को सूचना मिली। सीओ सिटी आइपी सिंह के साथ में इंस्पेक्दर दिनेश कुमार दुबे गांव में पहुंचे तथा उन्होंने भी तलाश की। रात भर गांव में खोजबीन चलती रही। मंगलवार को भी परिजन बेटी को तलाश कर रहे थे। इस दौरान बच्ची का शव गांव में ही रहने वाले एक घर में मिला। शव से दुर्गंध आ रही थी। घर के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई। शव का चेहरा तेजाब डालकर जलाया गया है, इससे लग रहा है आरोपितों की मंशा शव गांव से दूर ठिकाने लगाने की थी, लेकिन मौका नहीं मिला। इधर बच्ची का शव मिलने से गांव के लोगों में आक्रोश फैल गया। शव मिलने की खबर पर एएसपी डॉ.पवित्र मोहन त्रिपाठी सहित कई थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने घर में मौजूद महिला उमर बानो को हिरासत में ले लिया। वहीं उसके नाबालिग नाती की तलाश में पुलिस दबिशें दे रही है। पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।  

घटना है दुखद 

घटना काफी दुखद है। बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जिस किशोर का नाम सामने आ रहा है वह मृतका का रिश्ते में मामा लगता है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

-एके शुक्ल, पुलिस अधीक्षक 

घर से उठती दुर्गंध ने पहुंचाया शव तक 

आठ वर्षीय बच्‍ची सबकी दुलारी थी। उसकी तलाश में परिजन एवं ग्रामीण रात भर दौड़ते रहे। रात मे भी गांव में जगार रही। घरों की तलाशी भी ली गई, लेकिन बच्‍ची का पता नहीं चला। मंगलवार सुबह जब उमर बानो के घर के बाहर कुछ लोगों ने दुर्गंध महसूस की तो फिर इस घर की तलाशी ली। अंदर कमरे में बच्‍ची का शव पड़ा मिला। परिवार मेें चीख-पुकार मच गई। 

बच्‍ची के गायब होने पर पहले तो परिजनों सड़क एवं खेतों में तलाश की। आसपास के गांवों तक गए, लेकिन इसके बाद भी बच्‍ची के न मिलने पर गांव में ही उसकी तलाश शुरू कर दी। कई घरों की तलाशी ली। बच्‍ची के दादा कदीर अहमद बिलखते हुए कह रहे थे हर घर की तलाशी ली, लेकिन यह रिश्तेदारी का मामला था। इस घर में नहीं गए। सुबह जब कुछ बच्चियों ने यहां से दुर्गंध उठने के संबंध में बताया तो यहां पर तलाशी ली तब शव मिला। माना जा रहा है कि बच्‍ची का चेहरा जलाकर शव को कहीं फेंकने का इरादा था, लेकिन रात में गांव भर में जगार होने के कारण ऐसा नहीं हो सका। बच्‍ची की ननिहाल इस घर के बगल में है उसकी गुमशुदगी के चलते ननिहाल के लोग भी गांव की गली में ही जमे थे। अगर रात में मौका मिलता तो शव को ठिकाने लगा दिया होता। ग्राम प्रधान फिरोज वारसी सहित कई लोग यहां पर एकत्रित हो गए। 

तीन बजे ट्यूशन टीचर आई तो हुई जानकारी

बच्‍ची कक्षा एक की छात्रा थी। इसका एक घर गांव के बाहर की तरफ है तो दूसरा गांव में ही अंदर है। बताते हैं बच्‍ची खाना खाकर बाहर वाले घर की तरफ जा रही थी, तभी यह घटना घट गई। जब तीन बजे ट्यूशन टीचर आए तो बच्‍ची की तलाश हुई। तब इसकी गुमशुदगी की जानकारी हुई। 

ग्रामीणों में था आक्रोश, आज तक नहीं हुई ऐसी घटना

बच्‍ची का शव मिलने के बाद ग्रामीणों एवं परिजनों में आक्रोश था। बच्‍ची घर में सबसे बड़ी थी। एक छोटा बेटा भी है। पिता का रो-रोकर बुरा हाल था तो घर की महिलाएं भी बिलख रही थी। भीड़ के बीच पुलिस किसी तरह से शव को बाहर लेकर आई। 

नाबालिग आरोपित हाईस्कूल का छात्र 

जिस किशोर पर पुलिस का संदेह है। ग्रामीणों की मानें तो वह सोरों रोड पर ही स्थित एक प्रमुख इंटर का हाईस्कूल का छात्र है। 

तलाश के दौरान भी नहीं दिखा आरोपित

उमर बानो के घर से शव मिलने के बाद ग्रामीणों के बीच में इनके नाबालिग नाती को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं थी। ग्रामीणों का कहना था वैसे हर मामले में वह साथ रहता था, लेकिन बच्ची की गुमशुदगी के बाद जब उसकी तलाश की जा रही थी तो वह युवक कहीं दिखाई नहीं दिया। वहीं मंगलवार को सुबह ही घर से चला गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.