Move to Jagran APP

फिटनेस प्रमाण पत्र बनवाने को वसूले 100 से 300 रुपये, हंगामा

अछनेरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हो रही थी वसूली विवाद बढ़ने पर 10 से अधिक युवकों को लौटाई धनराशि

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 06:30 AM (IST)
फिटनेस प्रमाण पत्र बनवाने को वसूले 100 से 300 रुपये, हंगामा
फिटनेस प्रमाण पत्र बनवाने को वसूले 100 से 300 रुपये, हंगामा

जागरण टीम, आगरा। फिटनेस प्रमाण पत्र बनवाने के लिए पहुंच रहे युवकों ने सोमवार को अछनेरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जमकर हंगामा किया। उन्होंने कर्मचारियों पर प्रत्येक प्रमाण पत्र के बदले 100 से 300 रुपये तक वसूलने का आरोप लगाया। हंगामा बढ़ते ही कर्मचारियों ने 10 से अधिक युवकों को राशि वापस कर दी। इसके बाद ही मामला शांत हुआ। सीएचसी पर वसूली का यह मामला इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हुआ।

loksabha election banner

केंद्रीय आयुध भंडार (सीओडी) में भर्ती के लिए आवेदक को फिटनेस प्रमाण पत्र देना जरूरी है। इसलिए बड़ी संख्या में आवेदक अछनेरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर प्रमाण पत्र बनवा रहे हैं। सोमवार दोपहर कुछ युवकों ने यहां हंगामा शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि स्वास्थ्य कर्मी फिटनेस प्रमाण पत्र के नाम पर 100 से 300 रुपये तक वसूली कर रहे हैं। इसके लिए उच्चाधिकारियों के आदेश का हवाला दिया जा रहा है। हंगामा होते देख एक स्वास्थ्य कर्मी भाग निकला। विवाद बढ़ता देख 10 से ज्यादा युवकों के पैसे लौटा दिए गए। सीएचसी अधीक्षक डा. जितेंद्र लवानिया ने बताया कि अवैध वसूली के मामले का संज्ञान लिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। रिपोर्ट उच्चाधिकारियोंको भेजी जाएगी। शातिरों ने भरतपुर के युवक के खाते से उड़ाए थे 58 हजार रुपये

जागरण टीम, आगरा। एत्मादपुर में दो दिन पूर्व पकड़े गए शातिर गिरोह के ठगों ने नौ जुलाई को भरतपुर के युवक के बैंक खाते से 58 हजार रुपये उड़ाए थे। फतेहपुर सीकरी पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भरतपुर, राजस्थान निवासी लीलापत ने थाने में दर्ज कराई एफआइआर में लिखा है कि नौ जुलाई को वह सीकरी बाइपास मोड़ स्थित बैंक के एटीएम से कैश निकालने गए थे। वहां आरोपित अनिल, जौनी और लोकेश निवासीगण कोसीकलां, मथुरा ने धोखे से उनका एटीएम बदल दिया। इसके एक घंटे बाद ही उनके बैंक खाते से 58 हजार रुपये निकाल लिए गए। मैसेज आने पर उन्होंने एटीएम कार्ड ब्लाक कराया। 17 जुलाई को शातिरों के एत्मादपुर क्षेत्र में पकड़े जाने के बाद फतेहपुर सीकरी पुलिस ने उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। चोरी की बाइक समेत युवक गिरफ्तार

जागरण टीम, आगरा। चोरी की बाइक के साथ मलपुरा पुलिस ने अजीजपुर निवासी नीरज उर्फ छोटू वाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया। मलपुरा पुलिस के मुताबिक उक्त बाइक नीरज ने धौलपुर, राजस्थान से चोरी की थी। वह उत्तर प्रदेश की नंबर प्लेट लगाकर बाइक चला रहा था। आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.