Move to Jagran APP

CoronaVirus: आगरा में संक्रमण फैलने का कारण मेडिकल इंफेक्शन, चाहिए इलाज तो करें इस नंबर पर संपर्क

प्रमुख सचिव- नोडल अधिकारी अलोक कुमार ने कहा कपड़ा व्यवसायी मुकेश की मौत की जांच के लिए सीडीओ की निगरानी में दो सदस्यीय कमेटी गठित नहीं बख्शे जाएंगे दोषी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 02:24 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 10:06 PM (IST)
CoronaVirus: आगरा में संक्रमण फैलने का कारण मेडिकल इंफेक्शन, चाहिए इलाज तो करें इस नंबर पर संपर्क
CoronaVirus: आगरा में संक्रमण फैलने का कारण मेडिकल इंफेक्शन, चाहिए इलाज तो करें इस नंबर पर संपर्क

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रमुख सचिव अवस्थापना और नोडल अधिकारी आलोक कुमार का कहना है कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़े केसों में सबसे बड़ा कारण मेडिकल इंफेक्शन रहा है। चिह्नित 25 अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं की जांच कराई जा रही है। कोरोना से बचाव के सभी उपाय किए जा रहे हैं। इसके लिए सीएमओ को टीम गठित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। एसीएमओ डॉ. वीरेंद्र भारती सहित अन्य द्वारा अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है। अस्पतालों को नियमित अंतराल में सेनिटाइज किया जा रहा है। साथ ही पीपीई किट पहनकर मरीजों की जांच की जा रही है। बायोमेडिकल वेस्ट का बेहतर तरीके से निस्तारण किया जा रहा है, जबकि एक मीटर की शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज में कोई लापरवाही न बरती जाए। गंभीर मरीजों को भर्ती कर इलाज मिलेगा। अगर इलाज में लापरवाही की कोई शिकायत मिलती है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर इलाज नहीं मिल रहा है तो इसकी शिकायत 102, 108 और लैंडलाइन टेलीफोन पर की जा सकती है। संबंधित समस्या का निस्तारण कराया जाएगा। बुधवार को नोडल अधिकारी ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के सदस्यों के साथ बैठक की। नोडल अधिकारी ने लॉकडाउन और एक मीटर की शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन कराने के आदेश दिए। उन्होंने कई अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटरों का भी निरीक्षण किया। बैठक में आइएमए सदस्यों ने कहा कि कोई भी मरीज इलाज के लिए न भटके, इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है। सही तरह से सभी मरीजों को दवा मिले, इसकी पूरी कोशिश की जा रही है। वाट्सएप नंबर पर जो भी शिकायतें मिल रही हैं, उनका निस्तारण कराया जा रहा है।

loksabha election banner

डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि बल्केश्वर निवासी कपड़ा व्यापारी मुकेश गोयल की इलाज न मिलने के कारण मंगलवार को मौत हो गई थी। इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। सीडीओ जे. रीभा की निगरानी में दो सदस्यीय कमेटी गठित की गई है जिसमें एसीएमओ डॉ. वीरेंद्र भारती भी शामिल हैं।

लॉकडाउन का पालन जरूरी

प्रमुख सचिव ने लोगों से लॉकडाउन के पालन को जरूरी बताया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के सभी उपाय किए जा रहे हैं। इसलिए लोग घरों में रहे और सुरक्षित रहें।

- लॉकडाउन के उल्लंघन पर कुल 1344 मामलों में मुकदमा कराया गया है। 417 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 1065 वाहनों को जब्त किया गया है। 12.33 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया है।

- 17 अप्रैल को आगरा में कोरोना संक्रमण के 213 केस थे, जो अब बढ़कर 455 हो गए हैं।

इलाज के लिए इस नंबर पर करें फोन

0562-2854398 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.