Move to Jagran APP

CoronaVirus in Agra: न करें लापरवाही, नवंबर में फूट सकता है कोरोना बम

CoronaVirus in Agra मौसम और प्रदूषण का असर। रैंडम जांच में मिल रहे कोरोना के नए केस। कोरोना संक्रमित मरीजों की छींक और खांसी से संक्रमण फैलने का खतरा। सितंबर में हर रोज कोरोना के 100 से अधिक केस आए थे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 02:14 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 02:14 PM (IST)
CoronaVirus in Agra: न करें लापरवाही, नवंबर में फूट सकता है कोरोना बम
रैंडम जांच में मिल रहे कोरोना के नए केस।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए केस कम हो गए हैं। मगर, नवंबर में कोरोना बम फूट सकता है। रैंडम जांच में कोरोना के नए केस मिलने लगे हैं। ऐसे में सर्दी में कोरोना संक्रमित मरीजों में सर्दी जुकाम, छींक के साथ खांसी की समस्या बढेगी। इससे संक्रमण पलने का खतरा है।  

loksabha election banner

सितंबर में हर रोज कोरोना के 100 से अधिक केस आए थे। अक्टूबर में केस कम हो गए हैं। 50 से कम केस हर रोज आ रहे हैं। मगर, नवंबर में सर्दी बढने पर कोरोना का संक्रमण फैल सकता है। एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा संजय काला ने बताया कि अभी कोरोना के मामूली लक्षण वाले मरीज अधिक हैं। इन मरीजों से संक्रमण फैलने का खतरा कम है। मगर, मौसम बदलने और प्रदूषण का स्तर बढने से सर्दी जुकाम, खांसी के मरीज बढ रहे हैं। इनमें से कोई एक मरीज संक्रमित होता है। इसकी छींक और खांसने पर निकलने वाली सूक्ष्म बूंदों से तीन से चार लोग संक्रमित हो सकते हैं। ऐसे में नवंबर में कोरोना के केस बढ सकते हैं। उधर, स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना की रैंडम जांच कराई जा रही है। इसमें दो दिन में कोरोना के 11 नए केस मिले हैं। इससे आशंका है कि तमाम लोग कोरोना संक्रमित हैं लेकिन उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। 

ये है हाल 

कोरोना के केस 7188 कोरोना को दे चुके मात 6714 कोरोना संक्रमितों की मौत 145 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.