Move to Jagran APP

CoronaVirus: ​​​​नए सिरे से बनी रणनीति, ​संक्रमित मिले तो छह घंटे में होगी कांट्रेक्ट ट्रैकिंग

कोरोना से निपटने को प्रशासन ने नए सिरे से बनाई रणनीति। प्रमुख सचिव अवस्थापना ने कलक्ट्रेट सभागार में की बैठक।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 11:37 AM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 11:37 AM (IST)
CoronaVirus: ​​​​नए सिरे से बनी रणनीति, ​संक्रमित मिले तो छह घंटे में होगी कांट्रेक्ट ट्रैकिंग
CoronaVirus: ​​​​नए सिरे से बनी रणनीति, ​संक्रमित मिले तो छह घंटे में होगी कांट्रेक्ट ट्रैकिंग

आगरा, जागरण संवाददाता। संक्रमित रोगी मिलने पर छह घंटे में उसके संपर्क वाले चिह्नित कर लिए जाएंगे। साथ ही जिले के 69 हॉट स्पॉट क्षेत्रों में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। शासन स्तर से आगरा सहित कई शहरों में नोडल अफसरों की तैनाती की गई है। जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव, अवस्थापना आलोक कुमार ने शुक्रवार शाम आगरा पहुंचकर कलक्ट्रेट सभागार में पुलिस-प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक की। एक घंटे से अधिक देर तक चली बैठक में उन्होंने आगरा मॉडल और कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बारे में विस्तार से जानकारी ली। प्रमुख सचिव ने लॉकडाउन और शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन कराने पर जोर दिया। कहा कि अब एसएन और जालमा में कोरोना की जांच शुरू हो गई है। इसलिए पूल सैंपलिंग कराई जा सकती है। एडीजी अजय आनंद, डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार, एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी, एडीएम वित्त योगेंद्र कुमार सहित अन्य मौजूद रहे। शनिवार दोपहर में प्रमुख सचिव अवस्थापना की अध्यक्षता में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(आइएमए) के साथ भी बैठक होगी।

loksabha election banner

पांच राज्यों सहित गैर जिलों के 46 मरीज

डीएम ने बताया कि मैनपुरी और मैनपुरी के तीन-तीन, फीरोजाबाद के चार, हाथरस का एक, शामली के छह, एटा के पांच, इटावा के दो, फरूखाबाद व गाजीपुर के एक-एक, मध्य प्रदेश के दो, बिहार का एक, दिल्ली के दस, हरियाणा के चार, महाराष्ट्र के तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। इसमें 15 जमाती, पांच पारस अस्पताल और एक अन्य श्रेणी का मरीज है। जमाती और पारस अस्पताल बने सबसे बड़ी चुनौती:जला प्रशासन के लिए जमाती और उनके संपर्क में आए लोग और पारस अस्पताल चुनौती बने हुए हैं। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि जमाती की कुल संख्या 104 और पारस अस्पताल की 92, एसआर अस्पताल की 11, विदेश से लौटकर आए लोगों की 26, फतेहपुरसीकरी व उसके संपर्क में आए लोगों की संख्या 43 है।

ये भी खास निर्णय

- आवश्यक वस्तुओं और फल व सब्जियों की होम डिलीवरी होगी।

- कंटेनमेंट प्लान की कमियों को दूर किया जाएगा।

- हॉट स्‍पॉट के प्रत्‍येक घर के हर सदस्‍य की थर्मल स्‍क्रीनिंग होगी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.