Move to Jagran APP

मुंबई, अहमदाबाद से लौटे यात्रियों से फैल सकता है संक्रमण, आठ में पुष्टि

आगरा कैंट स्टेशन पर एंटीजन टेस्ट में यात्रियों में कोरोना की पुष्टि 44 नए केस मिले एक की मौत कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 25671

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 11:59 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 11:59 PM (IST)
मुंबई, अहमदाबाद से लौटे यात्रियों से फैल सकता है संक्रमण, आठ में पुष्टि
मुंबई, अहमदाबाद से लौटे यात्रियों से फैल सकता है संक्रमण, आठ में पुष्टि

आगरा, जागरण संवाददाता। मुंबई, अहमदाबाद सहित अन्य शहरों से लौटे यात्रियों से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। बाहर से आ रहे यात्रियों की आगरा कैंट स्टेशन पर कोरोना की जांच कराई जा रही है। इनमें से आठ यात्रियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे नए केस बढ़ गए हैं। शनिवार को कोरोना के 44 नए केस मिले हैं। एक मरीज की मौत हुई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या 25671 पहुंच गई है।

loksabha election banner

आगरा कैंट स्टेशन पर बाहर से आ रहे यात्रियों की कोरोना की जांच कराई जा रही है। यात्रियों के एंटीजन टेस्ट किए जा रहे हैं, साथ ही सैंपल आरटीपीसीआर की जांच के लिए भी भेजे जा रहे हैं। मुंबई, अहमदाबाद, धौलपुर से आगरा कैंट स्टेशन पर 20 से 30 साल के आठ युवाओं में कोरोना की पुष्टि हुई है। मामूली लक्षण होने पर होम आइसोलेशन में रखा गया है।

उधर, एक जून से बाजार खुलने के बाद भीड़ उमड़ रही है। बाहर निकल रहे लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे नए केस बढ़ने लगे हैं। 44 नए केस आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या 25671 पहुंच गई है। वहीं, एक मरीज की मौत हुई है, अभी तक 425 मरीजों की मौत हो चुकी है। जैतपुर कलां में 10 केस मिले, सभी की जांच

देहात में भी कोरोना के नए केस मिल रहे हैं। जैतपुर कलां में वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। इनमें 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वजन और संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

19 मरीज हुए ठीक, 256 सक्रिय केस

कोरोना संक्रमित 19 मरीज ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिए गए। अभी तक 24990 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब 256 सक्रिय केस हैं। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और आइएसबीटी पर कोरोना की जांच

बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए टीमें गठित की गई हैं। आगरा कैंट स्टेशन, एयरपोर्ट और आइएसबीटी पर बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना की जांच कराई जा रही है। इन क्षेत्रों से मिल रहे नए केस

बल्केश्वर

आवास विकास कालोनी सिकंदरा

ताजगंज

कमला नगर

देहात

जैतपुर कलां

फतेहपुर सीकरी

फतेहाबाद

शमसाबाद कोरोना के सक्रिय केस 256

होम आइसोलेशन 163

अस्पताल में भर्ती 93 इस तरह बढ़ रही कोरोना संक्रमण दर

एक जून -13 नए केस और दो मरीजों की मौत 0 .12 फीसद

दो जून- 24 नए केस और एक मरीज की मौत 0 .29 फीसद

तीन जून- 25 नए केस और एक मरीज की मौत 0 .30 फीसद

चार जून -33 नए केस और एक मरीज की मौत 0. 36 फीसद

पांच जून - 44 नए केस और एक मरीज की मौत 0. 46 फीसद ये करें

बेवजह बाहर न जाएं, भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें

मास्क का इस्तेमाल करें, छह घंटे के बाद मास्क बदल लें

हाथों को साबुन से धो लें, साबुन नहीं है तो सैनेटाइज कर लें

हास्पिटल और क्लीनिक में जाने पर विशेष सावधानी बरतें

कार्यालय में जाने पर घर से पानी और खाना लेकर जाएं, एक साथ बैठकर न खाएं

इन स्थानों पर संक्रमित होने का खतरा

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, हास्पिटल, क्लीनिक, मेडिकल स्टोर, भीड़ वाले बाजार, ठेल और हलवाई की दुकान पर खडे़ होकर खाना

बाहर से लौटे लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टैंड पर एंटीजन टेस्ट कराए जा रहे हैं। मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराई जा रही है।

डा आरसी पांडेय, सीएमओ कोरोना क‌र्फ्यू से केस कम हुए हैं, लेकिन संक्रमण का खतरा कम नहीं हुआ है। बेवजह बाहर न निकलें, बुखार, गला खराब, खांसी होने पर जांच कराएं, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

डा संजय काला, प्राचार्य, एसएन मेडिकल कालेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.