Move to Jagran APP

Controversial Statement: आगरा में जामा मस्जिद में ध्वजारोहण पर मुफ्ती ने कहा राष्ट्रगान का गायन है हराम

Controversial Statement स्वतंत्रता दिवस पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष ने किया था ध्वजारोहण। मुफ्ती का आडियाे इंटरनेट मीडिया पर हुआ वायरल आने लगीं प्रतिक्रियाएं। आडियो में शहर मुफ्ती इंतजामिया कमेटी के चेयरमैन असलम कुरैशी से इसको लेकर आपत्ति जता रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 02:43 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 02:43 PM (IST)
Controversial Statement: आगरा में जामा मस्जिद में ध्वजारोहण पर मुफ्ती ने कहा राष्ट्रगान का गायन है हराम
मुफ्ती का आडियाे इंटरनेट मीडिया पर हुआ वायरल

आगरा, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस पर जामा मस्जिद में ध्वारोहण और राष्ट्रगान के गायन को लेकर इंटरनेट मीडिया पर हंगामा मच गया है। शहर मुफ्ती का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने जामा मस्जिद में ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के गायन को हराम बताया है। इसके बाद लगातार इंटरनेट मीडिया पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। अभी तक इस मामले में किसी ने कोई शिकायत नहीं की है।

loksabha election banner

जामा मस्जिद में मदरसा ए औलिया संचालित है। यहां रविवार को स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मुख्य अतिथि के रूप में राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी आमंत्रित किए गए थे। यहां रविवार को मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान का गायन करने के साथ ही हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी शेयर किया गया। इसके बाद से ही प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गईं। सोमवार को शहर मुफ्ती और इमाम-ए-ईदगाह का एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। बताया जा रहा है कि इस आडियो में शहर मुफ्ती, इंतजामिया कमेटी के चेयरमैन असलम कुरैशी से इसको लेकर आपत्ति जता रहे हैं। वे कह रहे हैं कि जामा मस्जिद को खराब मत कीजिए। वहां जो जन-मन गण का गायन हुआ है वह हराम है। आप इस तरह अल्लाह ताला के कहर को दावत न दीजिए। डरिये अल्लाह से, अल्लाह की पकड़ बहुत मजबूत है। इंटरनेट मीडिया पर इस आडियो के वायरल होने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इंटरनेट मीडिया पर इस पर लगातार बहस चल रही है। उधर, जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के चेयरमैन असलम कुरैशी का कहना है कि मदरसे में लंबे समय से ध्वजारोहण हो रहा है। यह नया आयोजन नहीं है। राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी का कहना है कि कल देश में आजादी का दिन था। चारों ओर स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा था। देश की आजादी में हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी ने बलिदान दिया है। जामा मस्जिद परिसर में मदरसा है। मदरसा मैनेजर के बुलावे पर पहुचे थे। वहां ध्वजारोहण किया और भारत माता की जय बोली। अगर इस पर कोई टिप्पणी कर रहा है तो गलत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.