Move to Jagran APP

Police Good Work: दो साल, दो सिपाही, बना दिया रिकॉर्ड, अब मिल रही SSP Agra की शाबाशी, ये है वजह

Police Good Work लोक शिकायत प्रकोष्ठ में जन शिकायतों को निस्तारित करके सिपाहियों ने बना दिया रिकार्ड। वर्ष 2010 और वर्ष 2020 में आयी 42823 शिकायतों को त्वरित निस्तारण करके पेश की मिसाल। सिपाहियों के लगन और अपने कार्य के प्रति जुनून देख एसएसपी ने किया पुरस्कृत।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:01 AM (IST)
Police Good Work: दो साल, दो सिपाही, बना दिया रिकॉर्ड, अब मिल रही SSP Agra की शाबाशी, ये है वजह
लोक शिकायत प्रकोष्ठ में जन शिकायतों को निस्तारित करके सिपाहियों ने बना दिया रिकार्ड।

आगरा, जागरण संवाददाता। इरादे नेक हों तो मंजिलें भी आसान होती है। मुश्किल भी खुद दूर हट जाती हैं। एसएसपी कार्यालय में लाेक शिकायत प्रकोष्ठ शिकायत में तैनात दो सिपाहियों ने इसे साबित कर दिखाया। उन्होंने दो साल के दौरान जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण का रिकार्ड बना दिया। उनकी लगन और काम के प्रति जुनून ने एसएसपी बबलू कुमार को भी प्रभावित किया। उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों को पांच- पांच सौ रुपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया।

loksabha election banner

लोक शिकायत प्रकोष्ठ में सिपाही नवरत्न गौतम और रोहित शाक्य करीब तीन साल से तैनात हैं। विभाग में दोनों पुलिसकर्मी साथी पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणा के स्रोत बन गए हैं। दोनों सिपाहियों पर जन शिकायतों को समय पर संबंधित थाने और चौकी पर भेजने की जिम्मेदारी है। इससे कि पीड़ितों की समस्या का तत्काल निस्तारण हो सके। यह दोनों सिपाही जन शिकायत के आने पर अपने स्तर से संबंधित थाने, चौकी और बीट के सिपाही से संपर्क करते हैं। उसे शिकायत के बारे में जानकारी देने के साथ ही उसे वाट्सएप पर भेजते हैं। इससे कि पीड़ित की समस्या का तत्काल निस्तारण हो सके।

इसके अलावा शिकायत का आनलाइन रिकार्ड भी अपडेट रखते हैं। इसके लिए वह दोनों पूरी लगन और निष्ठा से काम करते हैं। उनकी लगन का नतीजा यह है कि वर्ष 2019 और वर्ष 2020 में 42 हजार 823 शिकायतें लोक शिकायत प्रकोष्ठ में आईं। दोनों सिपाहियों ने इन सभी का समय पर निस्तारण कराया। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि दोनों सिपाहियों की कार्य के प्रति लगन के शिकायतों का त्वरित निस्तारण संभव हाे सका। इससे दूसरे पुलिसकर्मियों को भी प्रेरणा मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.