Move to Jagran APP

आगरा में फिर पकड़ी गई गांजे की खेप, ओडिशा से आए कंटेनर में है 300 किलोग्राम गांजा

एत्माद्दौला के झरना नाला इलाके में एसटीएफ और पुलिस ने दबोचा। कानपुर की ओर से आ रहा कंटेनर मथुरा जा रहा था तीन आरोपित दबोचे। ओडिशा में यह गांजा एक हजार रुपये प्रति किलोग्राम पड़ता है। पिछले महीने एसटीएफ ने हरीपर्वत इलाके में पुलिस ने तस्करी का गांजा पकड़ा था।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 01:32 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 01:32 PM (IST)
आगरा में फिर पकड़ी गई गांजे की खेप, ओडिशा से आए कंटेनर में है 300 किलोग्राम गांजा
इस कंटेनर में ओडिशा से 300 किलोग्राम गांजा ले जाया जा रहा था।

आगरा, जागरण संवाददाता। ओडिशा से गांजा तस्करी का खेल जा रही है। पुलिस और एसटीएफ द्वारा गांजा तस्करों पर शिकंजा कसने के बावजूद काकस पूरी तरह से ध्वस्त नहीं हो सका है। शुक्रवार को एसटीएफ और पुलिस की टीम ने एत्माद्दौला केे झरना नाला इलाके में 300 किलोग्राम गांजा लेकर आ रहे कंटेनर समेत तीन तस्करों को दबोच लिया। यह गांजा ओडिशा से तस्करी करके लाया जा रहा था।

loksabha election banner

ओडिशा से करीब एक साल से गांजा तस्करी का खेल बढ़ा है। तस्कर वहां से गांजा तस्करी करने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के जिलों में अपने नेटवर्क से जुड़़े लोगों तक पहुंचाते हैं। जो इसे तीन से चार गुना ज्यादा दाम में बेचकर मुनाफा कमाते हैं। ओडिशा में यह गांजा एक हजार रुपये प्रति किलोग्राम पड़ता है। पिछले महीने एसटीएफ ने हरीपर्वत इलाके में पुलिस ने तस्करी का गांजा पकड़ा था।वह भी ओडिशा से लाया गया था।

एसटीएफ और एत्माद्दौला पुलिस को ओडिशा से कंटेनर में गांजा तस्करी करके लाने की जानकारी मिली थी। जिस पर उसने गुरुवार आधी रात को एत्माद्दौला हाईवे पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान कानपुर की ओर से आ रहे एक कंटेनर को रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी करके झरना नाले पर पकड़ लिया। उसमें सवार तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। कंटेनर की चेकिंग करने पर उसमें बने एक बाक्स में 300 किलोग्राम गांजा बरामद किया। जिसे पैकेट बनाकर रखा गया था।

सीओ छत्ता दीक्षा सिंह ने बताया तीन आरोपितों को गिरफ़्तार किया है। जिनके नाम देवदत्त, वीरेंद्र और कालीचरण हैं। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि गांजा ओडिशा से हरियाणा लेकर जा रहे थे। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.