Move to Jagran APP

CM ने थपथपाई पीठ, कहा जैसे Trump के लिए चमकी ताजनगरी वैसे ही आगे भी दमके Agra News

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की अगुवाई करने आगरा आए थे मुख्‍यमंत्री योगी। कहा पूरे शहर को सुंदर बनाने हर सड़क को चमकाने को चुनौती के रूप में लें।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 12:12 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 12:12 PM (IST)
CM ने थपथपाई पीठ, कहा जैसे Trump के लिए चमकी ताजनगरी वैसे ही आगे भी दमके Agra News
CM ने थपथपाई पीठ, कहा जैसे Trump के लिए चमकी ताजनगरी वैसे ही आगे भी दमके Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। अमेरिकी राष्ट्रपति की अगवानी करने आए सीएम योगी आदित्यनाथ अधिकारियों की पीठ ठोंक कर वापस रवाना हुए। इसके साथ ही सीएम तो शहर के विकास का नया खाका भी तैयार कर गए। उन्होंने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा में कहा कि एयरपोर्ट से ताजमहल और एमजी रोड को दयालबाग क्षेत्र स्थित स्वामी जी महाराज की पवित्र समाध तक सुंदर बनाएं। पूरे शहर को सुंदर बनाने, हर सड़क को चमकाने को चुनौती के रूप में लें।

loksabha election banner

ट्रंप के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने आए सीएम अधिकारियों पर जमकर भड़के थे। ताजमहल के आसपास आने वाली बदबू को दूर करने में जुटने को कहा था तो रास्तों को संवारने के निर्देश दिए थे। सोमवार को अगवानी करने आगरा आए सीएम एयरपोर्ट से बाहर तो नहीं निकले, लेकिन स्वागत को तैयार आगरा को तस्वीरों में देख ही संतुष्ट थे। ट्रंप के आगमन से एक घंटा पहले आगरा पहुंचे सीएम को अधिकारियों ने रूट दिखाने का आग्रह भी किया, लेकिन वे इसे टाल गए। कहा अब क्या देखना। सीएम संतुष्ट थे। ट्रंप के ताजमहल भ्रमण के दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों से चर्चा में कहा कि हमें पूरे शहर को सुंदर बनाने को चुनौती के रूप में लेना है। एयरपोर्ट से ताजमहल के पहले रूट को ऐसे ही सजाकर रखना है तो कमियों को दूर करना है। साथ ही एमजी रोड को दयालबाग स्थित पवित्र समाध तक बेहतर बनाना है। हर सड़क को चुनना और उससे अच्छा बनाना है। इसका प्रस्ताव तैयार करें, सरकार व्यवस्था करेगी। इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, मेयर नवीन जैन, सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल एवं राजकुमार चाहर, भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह, महानगर अध्यक्ष भानु महाजन आदि मौजूद थे।

बदबू को करें दूर

मुख्यमंत्री ने अफसरों को हिदायत दी कि पूर्वी नाले की तरह अन्य नालों की बदबू भी दूर की जाए। उन्होंने मेयर को कहा कि वह नालों की सफाई के लिए नियमित अभियान चलाएं। शहर को गंदगी से मुक्त करने के लिए भी अभियान चलाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.