Move to Jagran APP

स्वच्छ छवि का हो विधायक, विकास कराए सरकार

बाह विधानसभा क्षेत्र के युवा मतदाताओं ने कही दिल की बात

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 06:10 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 06:10 AM (IST)
स्वच्छ छवि का हो विधायक, विकास कराए सरकार
स्वच्छ छवि का हो विधायक, विकास कराए सरकार

जागरण टीम, आगरा। सर्द हवाएं लेकिन चुनावी माहौल गर्माहट पैदा कर रहा है। प्रत्याशी क्षेत्र की जरूरत को भांपते हुए वायदे कर रहे हैं लेकिन मतदाता खामोश हैं। बाह क्षेत्र के युवा चाहते हैं कि वे अपना जनप्रतिनिधि स्वच्छ छवि का चाहते हैं, जिसकी प्राथमिकता में विकास हो और जो सांस्कृतिक, धार्मिक व ऐतिहासिक नगरी को पहचान दिलाए। उनका कहना है कि हर बार बाह की जनता के साथ नाइंसाफी की गई है। कई चुनावी वायदे अभी भी ठंडे बस्ते में हैं। उनका कहना है कि विकास कार्य कराए, उसे ही सरकार बनाने के लिए मौका देना चाहिए। नेता को जनता की रोजमर्रा से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के लिए प्रयास करना चाहिए। मांग के अनुरूप इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करे। वायदा नहीं, विकास कार्य कराए।

loksabha election banner

शिवानी, छात्रा 12वीं जनप्रतिनिधि जात-पात देखकर नहीं, बल्कि क्षेत्र की जरूरत पर ध्यान दें। रोजगार के हिसाब से बाह क्षेत्र को वह पहचान नहीं मिली सकी है, जिसका वह हकदार है।

बबलू, छात्र बीएड बाह में रोजगार के साधन नहीं हैं। युवा अपना करियर बनाने के लिए बाहर जा रहे हैं। रोजगार के अवसर पैदा करने वाला जनप्रतिनिधि होना चाहिए।

मोहित, छात्र एमबीए बाह में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं लेकिन युवाओं के लिए स्टेडियम नहीं बन पाया है। सैनिक बनने वाले तमाम युवा सड़क पर दौड़ लगाते हैं। हादसे का खतरा रहता है।

संदीप वर्मा, छात्र बीएससी रुनकता को डलावघर की दरकार, अस्पताल के पास कूड़े का अंबार

जागरण टीम, आगरा। स्वच्छ जल व उत्तम स्वास्थ्य पहली जरूरत है। 50 हजार की आबादी वाले विकास खंड अछनेरा वासियों को कूड़ा निस्तारण के लिए डलावघर की दरकार है। फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र की दूसरे नंबर की बड़ी ग्राम पंचायत रुनकता में 12 बजार मतदाता हैं जो चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाते रहे। कस्बा निवासी ताराचंद वरुण ने बताया कि गांव में सफाई व्यवस्था तो ठीक लेकिन कूड़ा डालने के लिए जगह नहीं है। लोग स्वास्थ्य केंद्र व पानी की टंकी के पास कूड़ा डालने के लिए मजबूर हैं। कस्बा निवासी ज्ञानेंद्र सिंह कहते हैं, जनप्रतिनिधि को उत्तम स्वास्थ्य व स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने की ओर ध्यान देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.