Move to Jagran APP

क्लैट में गूंजा 'गुंजन' का नाम

आगरा : कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट (क्लैट) में गुंजन श्रीवास्तव की ऑल इंडिया रैंक-51 रही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 10:10 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 10:10 AM (IST)
क्लैट में गूंजा 'गुंजन' का नाम
क्लैट में गूंजा 'गुंजन' का नाम

जागरण संवाददाता, आगरा : कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट (क्लैट) में भी ताजनगरी के युवाओं ने सफलता का परचम लहराया। आगरा की गुंजन श्रीवास्तव की ऑल इंडिया रैंक-51 रही। वहीं नमन पडालिया की एआईआर-103 रही। अन्य छात्रों ने भी सफलता हासिल की है।

loksabha election banner

देश की 19 लॉ यूनिवर्सिटीज में एडमिशन के लिए नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवान्स्ड लीगल स्टडीज ने निजी फर्म मेसर्स सिफी टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के सहयोग से 13 मई को क्लैट की परीक्षा आयोजित की थी। गुरुवार को घोषित परिणाम में आगरा कॉलेज में गणित के विभागाध्यक्ष आर.पी. श्रीवास्तव की बेटी गुंजन श्रीवास्तव ने 51वीं रैंक हासिल की। परिणाम घोषित होते ही गुंजन को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।

क्लेट में 103वीं रैंक हासिल करने वाले नमन पडालिया के पिता विशम्बर दत्त आगरा और भाई मनू पडालिया दिल्ली में वकालत करते हैं। परिजनों ने उन्हें मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की। इस बार आगरा सेंटर से करीब 600 विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। -राजनीति में जाना चाहती हैं गुंजन

सेंट एंथनी जूनियर कॉलेज की छात्रा रहीं गुंजन श्रीवास्तव ने दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है। पिछले साल रैंक अच्छी ने आने पर उन्होंने दोबारा क्लैट की तैयारी की। गुंजन बास्केट बॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुकी हैं। उन्होंने बताया कि बचपन से ही उसका वकील बनने का सपना था। यही वजह रही कि 12वीं में पीसीएम से 91 प्रतिशत अंक के साथ परीक्षा पास करने के बाद भी आईआईटी के बजाए क्लैट की तैयारी की। गुंजन का कहना है कि अगर उन्हें मौका मिला तो राजनीति में आकर जनता की सेवा करेंगी। -पारिवारिक पेशे को बढ़ावा

पिता और भाई की तरह नमन का सपना भी वकील बनने का है। उन्होंने बताया कि 12वीं में कॉमर्स से 92 प्रतिशत के साथ परीक्षा पास की लेकिन सीए बनने के बारे में कभी नहीं सोचा। पिछली बार परिणाम अच्छा न रहने पर उन्होंने गणित की प्रेक्टिस शुरू की। इसी का परिणाम रहा कि इस बार अच्छी रैंक लाने में सफल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.