Move to Jagran APP

SSP की नई पहल, अब तीसरी आंख का पहरा रहेगा हर थाने पर Agra News

थानों में खराब पड़े सीसीटीवी कैमरे सही कराने का काम शुरू। लखनऊ के साथ ही एसएसपी ऑफिस में भी कराई एक्सिस।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 09:40 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 09:40 AM (IST)
SSP की नई पहल, अब तीसरी आंख का पहरा रहेगा हर थाने पर Agra News
SSP की नई पहल, अब तीसरी आंख का पहरा रहेगा हर थाने पर Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। थानों में शोपीस बने सीसीटीवी कैमरे अब सही होने जा रहे हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने अब इन्हें अपने ऑफिस से भी जोड़ने की योजना बनाई है। शहर और देहात के 25 थानों को ऑफिस से जोड़ा जाएगा। इनकी मदद से एसएसपी अपने ऑफिस से ही थानों के लाइव हालात देख सकेंगे।

loksabha election banner

थानों की गतिविधि पर नजर रखने के लिए कई वर्ष पहले सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए। मगर, अब अधिकतर थानों के सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए हैं। दैनिक जागरण ने पिछले दिनों इसकी प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। अब एसएसपी बबलू कुमार ने सीसीटीवी कैमरों को ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने बताया कि अब तक इन थानों के सीसीटीवी कैमरे की फीड पुलिस मुख्यालय में सेव रखी जाती थी। स्थानीय स्तर पर इन्हें देखने की व्यवस्था नहीं थी। अब इन्हें वे अपने कार्यालय में भी कनैक्ट करा रहे हैं। शनिवार को छत्ता और कोतवाली के सीसीटीवी कैमरे एसएसपी कार्यालय से कनैक्ट हो गए। अभी शहर के 15 और देहात के दस थानों को इसी तरह कनैक्ट किया जाएगा। इस तरह वे 25 थानों पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से नजर रखेंगे। थाने की किसी पुरानी गतिविधि को देखने के लिए उनके कंप्यूटर में इसकी रिकार्डिग भी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.