Move to Jagran APP

Fraud: आप भी कर लें सामान पहले चेक, मंगाया ऑनलाइन मोबाइल, डिब्‍बे में निकला साबुन

Fraud वेबसाइट पर बुकिंग कर मंगाया था 17 हजार का मोबाइल फोन। डिब्बे में तीन साबुन निकलने पर व्यापारी ने पकड़ा डिलीवरी ब्वाय।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 09:06 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 09:06 AM (IST)
Fraud: आप भी कर लें सामान पहले चेक, मंगाया ऑनलाइन मोबाइल, डिब्‍बे में निकला साबुन
Fraud: आप भी कर लें सामान पहले चेक, मंगाया ऑनलाइन मोबाइल, डिब्‍बे में निकला साबुन

आगरा, जागरण संवाददाता। अक्‍सर लोग जल्‍दबाजी में रहते हैं। ऑनलाइन आर्डर करने पर सामान आने पर तुरंत चेक नहीं करते। ऐसे में धोखा आपके साथ भी हो सकता है। आगरा के व्यापारी ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट से 17 हजार रुपये का मोबाइल मंगवाया था। इसका भुगतान भी डेबिट कार्ड से कर दिया। मगर, जब डिलीवरी मिली तो डिब्बे में मोबाइल की जगह तीन साबुन निकले। व्यापारी ने पुलिस से मामले की शिकायत की है।

loksabha election banner

शाहगंज क्षेत्र निवासी गुलशन की गारमेंट की दुकान है। गुलशन ने बताया कि छह अगस्त को एक मोबाइल आॅनलाइन शापिंग कंपनी की वेबसाइट पर मोबाइल देखा था। इस पर 17 हजार रुपये का मोबाइल बुक कर दिया। डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 1500 रुपये का डिसकाउंट मिल गया। रविवार को मोबाइल की डिलीवरी करने एक युवक आया। गुलशन ने युवक को नहीं जाने दिया। उन्होंने उसके सामने ही मोबाइल का डिब्बा खोला। डिब्बे में बर्तन धोने के तीन साबुन निकले। उन्होंने युवक को पकड़ लिया। उससे रकम वापस करने को कहा। मगर, युवक का कहना था कि वह डिलीवरी ब्वाय है। उसे नहीं पता था कि डिब्बे में क्या है। मगर, गुलशन उसे थाना शाहगंज ले आए। उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद थाना में तहरीर दी। कोरियर कंपनी के मैनेजर से भी इसकी शिकायत की। उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग साइट से शिकायत करने को कहा है। इंस्पेक्टर शाहगंज सत्येंद्र राघव का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.