Move to Jagran APP

Agra Lucknow Expressway Accident: खराब खड़े ट्रक से टकराने के बाद खाई में गिरी बस, 2 की मौत 22 घायल Agra News

सोमवार सुबह रोडवेज बस हुई हादसे का शिकार। रात से खराब खड़ा था ट्रक पर यूपीडा ने सूचना के बावजूद नहीं हटाया।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 10:50 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 09:13 PM (IST)
Agra Lucknow Expressway Accident: खराब खड़े ट्रक से टकराने के बाद खाई में गिरी बस, 2 की मौत 22 घायल Agra News
Agra Lucknow Expressway Accident: खराब खड़े ट्रक से टकराने के बाद खाई में गिरी बस, 2 की मौत 22 घायल Agra News

आगरा, जेएनएन। आगरा फोर्ट डिपो की वॉल्वो बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे कोहरे के चलते हादसे का शिकार हो गयी। फतेहाबाद क्षेत्र में खराब खड़े ट्रक में पीछे से टकराने के बाद बस 40 फिट गहरी खाई में गिर पड़ी। इसमें सवार दो यात्रियों की मौत हो गई जबकि 22 लोग घायल हो गए। सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। भीषण ठंड में कोहरे का कहर सड़कों पर भी है। भयंकर कोहरे के कारण आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर आगरा से लखनऊ जा रही वोल्वो बस खाई में गिर गयी।

loksabha election banner

आगरा में थाना फतेहाबाद के गांव सिकरारा के पास वोल्वो बस हादसे का शिकार हो गई। आगरा से लखनऊ जा रही इस बस में 40 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि घने कोहरे की वजह से यह हादसा हुआ। आगरा फोर्ट डिपो की वॉल्वो बस लखनऊ जा रही थी। सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस राहत-बचाव में जुटी है। फोर्ट डिपो की रोडवेज बस सोमवार सुबह 7:00 बजे आगरा की ओर से लखनऊ जा रही थी। बस में 35 से अधिक सवारियां बताई जा रही है। फतेहाबाद क्षेत्र में सिकरारा गांव के पास रात से एक्सप्रेस वे पर बीच में ट्रक खराब खड़ा था। कोहरे के चलते बस चालक को याद दिखाई नहीं दिया। तेज रफ्तार में रोडवेज बस ट्रक में पीछे से टकराने के बाद 40 फुट गहरी खाई में जाकर पलट गई ।बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। दुर्घटना स्थल से 400 मीटर दूर सिकरारा गांव स्थित था वहां के लोगों ने चीख पुकार सुनी तो वे मौके पर दौड़कर पहुंचे ।

बस में फंसे यात्रियों को निकाला और पुलिस को बुला लिया । पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी को बाहर निकाला ।इनमें से दो की मौत हो गई जबकि 22 यात्री घायल हो गए। इनमें से 8 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को फतेहावाद और आगरा में भर्ती कराया गया है। मृतकों में से एक की शिनाख्त जेब से मिले पहचान पत्र के आधार पर सप्तर्षि अपार्टमेंट आवास विकास कालोनी निवासी दिनेश शाक्य के रूप में हुई है। दूसरे की अभी तक शिनाख्त नहीं हुई है।

यूपीडा की लापरवाही

लखनऊ की ओर जा रहा ट्रक रात 10 बजे खराब हुआ था। इसे एक्सप्रेस वे संचालन कर रही यूपीडा( उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट अथॉरिटी) के अधिकारियों ने नहीं देखा। यह ट्रक रातभर वहीं खड़ा रहा और कोहरे में काल बन गया। समय से इस ट्रक को करें से हटवा दिया जाता तो यह हादसा न होता।

रोडवेज ने की घायलों की आर्थिक मदद 

रोडवेज के आरएम मनोज त्रिवेदी के अनुसार हादसे के बाद घायलों को रोडवेज द्वारा तत्‍काल ही पांच पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता पहुंचाई गई है। 

मृतकों के नाम 

- साहिल पुत्र दिनेश निवासी सिकंदरा 

- दिनेश शाक्‍य पुत्र सोनपाल सिंह निवासी मथुरा 

ये हुए हैं घायल

इमरजेंसी एनएन मेडिकल में भर्ती  

- आयुष 

- कृष्‍णवीर

- विवेक

- हेमेंद्र

- अरविंद दुबे

- मोहम्‍मद शफीक 

- कृष्‍णालाल 

- नम्रता

- बरमेश्‍वर 

- उदयवीर सिंह

- विकास शर्मा 

- अमित 

- मोहम्‍मद रिजवान

- संकल्‍प शर्मा 

- गौरव शर्मा 

सीएचसी फतेहाबाद में भर्ती 

- विजेंद्र

- महेश भरद्वाज 

- संजय मेहरा 

 प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती 

- विजेंद्र सिंह 

- सुनील सिंह चौहान

शकुंतला नर्सिंग होम फतेहाबाद 

- गिरीश 

- मुरली पांडे

- चुनमुन

- आकांक्षा 

- सुखविंदर  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.