Move to Jagran APP

Life Style: बन लिफ्ट से बाल और चेहरे दोनों हुए हिट Agra News

महिलाओं और लड़कियों की पहली पसंद बना ऊंचा जूड़ा। शादियों में भी पसंद आ रही यही स्टाइल।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 08:50 AM (IST)
Life Style: बन लिफ्ट से बाल और चेहरे दोनों हुए हिट Agra News
Life Style: बन लिफ्ट से बाल और चेहरे दोनों हुए हिट Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। गर्मियों में एक भी बाल गर्दन पर आता है तो उलझन सी महसूस होती है। इस उलझन को दूर करने के लिए ही बन लिफ्ट यानि ऊंचे जूड़ा बांधने की स्टाइल को युवतियों ने अपनाया था। इस स्टाइल से चेहरे पर भी उठाव महसूस होता है। यह स्टाइल अब हर मौसम में महिलाओं और लड़कियों का पसंदीदा बन गया है। बन लिफ्ट के नाम से मशहूर हुआ ये ट्रेंड आजकल इंस्टाग्राम पर छाया हुआ है।

loksabha election banner

सेलेब्रिटीज ने बढ़ाया क्रेज

हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर लोपेज से लेकर दीपिका पादुकोण तक इस स्टाइल को अपना चुकी हैं। इस जूड़े से चेहरा भी कसा लगता है। जूड़ा जितना ऊंचा होगा उतना ही ये चेहरे की महीन रेखाओं और झुर्रियों को दूर करता है और बोटोक्स जैसे उपचारों से बचाता है। बॉलीवुड में भी उर्वली रौतेला हो या हॉलीवुड की किम करदाशियां, सभी अदाकारा इस स्टाइल को इंस्टाग्राम पर वायरल कर चुकी हैं।

कई तरह से बना सकते हैं जूड़ा

ये हेयरस्टाइल कई प्रकार से बना सकते हैं। जैसे दीपिका पादुकोण जैसा मैसी बन या मानुषी छिल्लर जैसा क्लासिक टाइट बन। इसे स्पिन स्टाइल में भी बनाया जा सकता है और साधारण रोल करके भी। ये लुक दिन तथा रात दोनों समय के लिए उपयुक्त है।

कालेज से लेकर ऑफिस तक हिट है

इस जूड़े को कालेज जाने वाली छात्राएं और ऑफिस जाने वाली युवतियां तक अपना चुकी हैं। सेंट जोंस कालेज की छात्रा रुचिका कहती है कि इस बन का फायदा यह है कि बाल संभले रहते हैं। दूसरी स्टाइल्स में बाल शाम तक निकल आते थे। संजय प्लेस में काम करने वाली अनिता कहती है कि मुझे तो अब और कोई स्टाइल समझ ही नहीं आ रही है। मैं तो शादियों में भी यही स्टाइल बना कर जा रही हूं।

कैसे बनाएं जूड़ा

बालों को पीछे की तरफ कंघी करके कसकर पीछे की तरफ रबरबैंड से बांधें। इस स्टाइल को बनाये रखने के लिए आप हेयर जैल का उपयोग भी कर सकती हैं। इससे आपको एक साफ सुथरा लुक मिलता है और जैल का उपयोग करने से बाल हवा से खराब भी नहीं होते हैं। हालांकि इसका एक दुष्परिणाम यह होता है यदि इसे बहुत कसकर बांधा गया तो बाल जड़ से टूट सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.