Move to Jagran APP

सराय जयराम में बुखार से एक और किशोर की मौत

बरहन क्षेत्र में यह तीसरी मौत कई घरों में अब भी मरीज

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 06:20 AM (IST)
सराय जयराम में बुखार से एक और किशोर की मौत
सराय जयराम में बुखार से एक और किशोर की मौत

जागरण टीम, आगरा। बरहन के गांव सराय जयराम में बीमारी बेकाबू होती जा रही है। मंगलवार को 13 वर्षीय किशोर की बुखार से मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि उसे डेंगू था। सराय जयराम गांव में बुखार से यह दूसरी और बरहन क्षेत्र में तीसरी मौत है। कई घरों में लोग बीमार हैं। दो बार स्वास्थ्य टीम शिविर आयोजित कर चुकी है। बावजूद इसके बीमारी खत्म नहीं हो रही।

loksabha election banner

सराय जयराम निवासी बिलशन सिंह के 13 वर्षीय बेटे दीपक उर्फ साहिल को तीन दिन से बुखार था। मंगलवार सुबह तबीयत बिगड़ने पर स्वजन आगरा के निजी नर्सिमहोम में ले गए। वहां डाक्टरों के इन्कार पर दूसरे हास्पिटल ले जा रहे थे, रास्ते में दीपक ने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद मां ममता देवी और 15 वर्षीय बहन नेहा का रो-रोकर बुरा हाल है। इससे पूर्व पांच सितंबर को नगला अड़ू निवासी 60 वर्षीय वारेलाल दिवाकर की बुखार से मौत हो गई थी। 13 सितंबर को सराय जयराम के ही 12 वर्षीय दीपक की भी बुखार से मौत हो चुकी है। सोमवार को उसकी बहन प्रिया उर्फ शिवानी को कम दिखने के बाद स्वजन एसएन मेडिकल कालेज ले गए थे। जहां उसका उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य टीम पर खानापूर्ति का आरोप

क्षेत्रीय ग्रामीण धर्मेद्र यादव, प्रेमवीर सिंह, लेखराज, हरिकृष्ण, रामवीर सिंह, ओमवीर सिंह, प्रशांत कुशवाहा आदि ने स्वास्थ्य टीम पर शिविर के नाम पर खानापूर्ति का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि स्वास्थ्य टीम गांव आकर हरी-पीली गोलियां देकर लौट जाती है। मरीजों की खून समेत अन्य जांचें नहीं कराई जातीं। एंटीलार्वा के छिड़काव की मांग

जागरण टीम, आगरा। बारिश से जगह-जगह हुए जलभराव पर लोगों ने एंटीलार्वा के छिड़काव की मांग क है। बिचपुरी ब्लाक के गांव टपरा, बमरौली अहीर, जखौदा, सहारा, नगला बसुआ, पथौली, नानपुर, लड़ामदा के ग्रामीणों का कहना है कि गांव में जगह-जगह गंदगी व्याप्त है। जिला पंचायत सदस्य रिकी और जितेंद्र कुमार ने डीएम को पत्र लिख एंटीलार्वा के छिड़काव की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.