Move to Jagran APP

...जब Akshay Kumar को बोलना पड़ा ताजमहल पर, अब क्‍या इनकी लाशों के ऊपर से ले जाओगे पालकी

आगरा में शूटिंग के दौरान रीटेक पर रीटेक आठवीं बार में आेके हुआ फिल्‍म अतरंगी रे का एक सीन। ताजमहल को गायब करने वाले सीन पर हुए सात रीटेक। शूटिंग के बीच कई बार मजाकिया अंदाज में नजर आए अक्‍की। बात सुनकर छूट पड़ी यूनिट की हंसी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 08:33 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 12:45 PM (IST)
...जब Akshay Kumar को बोलना पड़ा ताजमहल पर, अब क्‍या इनकी लाशों के ऊपर से ले जाओगे पालकी
ताजमहल में सोमवार को शूटिंग करते अभिनेता अक्षय कुमार। फोटो: जागरण

आगरा, राजीव शर्मा। शूटिंग के दौरान टेक, एक्शन और कट की आवाजें गूंजती रहीं। दो सीन पर सबसे अधिक रीटेक हुए। दोनों ही अक्षय कुमार पर फिल्माए जा रहे थे। कभी निर्देशक अयानंद एल. राय संतुष्ट नजर नहीं आते तो भी अक्षय डायलाग भूल जाते। ताजमहल को गायब करने वाले सीन तो सात बार रीटेक हुए। आठवीं बार में यह सीन ओके हुआ।

loksabha election banner

ताजमहल को गायब करने का सीन फिल्माया जा रहा था। इसके लिए वीडियो प्लेटफार्म पर अक्षय कुमार और सारा अली खान के डायलाग होने थे। पहले अमृता बनी सारा अली खान ने अपने डायलाग बोले...ताज शाहजहां ने बनवाया लेकिन इसे गायब करेंगे सज्जाद अली...यह ऐसे गायब होगा जैसे गधे के सिर से सींग। इसके तुरंत बाद ही इसी सीन में अक्षय कुमार अपना डायलाग बोलते हैं...एक शहंशाह ने उड़ाया है हम गरीबों की मोहब्बत का मजाक...मैंने नहीं अमृता वाले शायर ने कहा था। इस ताजमहल को आपकी आंखों के सामने गायब कर देंगे और फिर वापस ले आएंगे...आर की न पार की...जय कन्हैया लाल की। इस सीन को फिल्माते समय दो बार अक्षय के हाथ से तलवार छूटी, दो बार वह अपने डायलाग भूल गए, बाकी तीन बार निर्देशक संतुष्ट नहीं हुए। पालकी में बैठकर आने का सीन भी कई बार रीटेक के बाद आेके हुआ।

अबे मारेगा क्या...

अक्षय कुमार अपने सहज और सरल स्वभाव के साथ ही मजाक करने के लिए भी जाने जाते हैं। अपनी शूटिंग टीम के साथ तो कुछ ज्यादा ही सहज रहते हैं। सोमवार को ताजमहल पर शूटिंग के दौरान भी वह हल्के मूड़ में नजर आए। डायलाग के बीच में अक्षय कुमार के हाथ में फेंककर तलवार थमानी थी। एक क्रू मेयम्बर को इस काम पर लगाया गया था। उसने इतनी तेज तलवार फेंकी कि अक्षय कुमार का हाथ मुड़ गया। इस पर झल्लाने की बजाय मुस्कुराते हुए जोर से चिल्लाए, अबे मारेगा क्या।

लाशों के ऊपर से ले जाओ पालकी

अक्षय कुमार को पालकी में बैठाकर ले जाने का सीन कई बार फिल्माया गया। एक बार चार लोग उनकी पालकी को काफी देर तक उठाए रहे लेकिन किसी ने एक्शन नहीं बोला। इस पर अक्षय चिल्लाए...अबे जब ये मर जाएंगे तो क्या इनकी लाशों के ऊपर से ले जाओ पालकी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.