Move to Jagran APP

Agra Police Drive: आगरा में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छह दवा माफियाओं की करोड़ों की संपत्ति जब्‍त

कमला नगर में चार दवा माफिया सिकंदरा और छत्ता के एक-एक दवा माफिया पर कार्रवाई। कमला नगर थाने में दर्ज मुकदमे में थे आरोपित बरामद हुई थीं करोड़ों की दवाएं। कुल छह करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्‍त की गई है।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 06:09 PM (IST)
Agra Police Drive: आगरा में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छह दवा माफियाओं की करोड़ों की संपत्ति जब्‍त
आगरा में बुधवार को एक दवा माफिया के ठिकाने को सीज करने पहुंची पुलिस।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा पुलिस ने बुधवार को दवा माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने नशीली दवाओं की तस्करी में छह दवा माफियाओं की 6.16 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की। संपत्ति जब्त करने से पहले फोर्स के साथ पहुंंचे एसपी सिटी विकास कुमार ने इलाके में मुनादी करा लोगों को बताया कि दवा माफियाओं ने यह संपत्ति गलत तरीके बनाई है। कमला नगर में चार और सिकंदरा व छत्ता थाने में एक-एक दवा माफिया की संपत्ति काे जब्त किया गया। यह सभी कमला नगर थाने में दर्ज मुकदमे में आरोपित थे।

loksabha election banner

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि नशीली दवाओं की तस्करी के आरोपित सूर्यकांत गुप्ता, चंद्रकांत गुप्ता उर्फ पंकज गुप्ता, अनिल सिंधी उर्फ अनिल करिया, किशन कुमार अग्रवाल, संजीव गुप्ता और अमित मित्तल को दवा माफिया घोषित किया गया है। पूर्व में भी आरोपितों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे। जिनके आधार पर पुलिस ने आरोपितों पर गैंगस्टर लगाया है। गैंगस्टर एक्ट में 141 के तहत डीएम के आदेश पर आरोपितों द्वारा अपराध से धन कमाकर अर्जित की गई संपत्ति को बुधवार को जब्त किया गया है।

आरोपित दवा माफिया और उनसे जब्त की गई संपत्ति

-चंद्रकांत गुप्ता निवासी ए-5 तेज नगर कमला नगर। पुलिस ने मकान पर सील लगा कार जब्त की।

-सूर्यकांत गुप्ता निवासी 3 तेज नगर कमला नगर। मकान, एक्टिवा और बुलट मोटर साइकिल।

-संजीव कुमार गुप्ता निवासी 126 न्यू आदर्श नगर, कमला नगर। कार को जब्त किया, मकान में आरोपित की बुजुर्ग मां रहने के चलते उसे खाली करने के लिए 24 घंटे का समय दिया है।

-किशन अग्रवाल निवासी लोहिया नगर कमला नगर। आरोपित के लोहिया नगर के दोनों मकान सील होंगे। उनमें रहने वाले किराएदारों मकान खाली करने के लिए 24 घंटे की मोहलत दी गई है।

-अमित मित्तल निवासी पंचवटी कालोनी सिकंदरा। सिकंदरा पुलिस ने मकान और एक्टिवा सील किया गया।

-अनिल सिंधी उर्फ अनिल करिया निवासी काला महल छत्ता। इसके नाम सिर्फ एक एक्टिवा है, जिसे पुलिस द्वारा जब्त किया गया, कोई संपत्ति नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.