Move to Jagran APP

बांकेबिहारी मंदिर में 13 पाजीटिव मरीज कर गए दर्शन, प्रबंधन के होश उड़े

Banke Bihari Temple in Vrindavan आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 13 मरीज पाए पाजिटिव जो दर्शन करके निकल गए। श्रद्धालुओं से संपर्क में आने के बार पुलिस चौकी समेत कोतवाली में तीस पाजिटिव। रविवार को हुई कोविड जांच के बाद मंगलवार को रिपोर्ट आई।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 02:52 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 02:52 PM (IST)
बिहारी जी मंदिर में दर्शन करने आये भक्तों की हो रही है कोरोना जांच।

आगरा, जागरण टीम। कोविड के प्रसार को रोकने के लिए ठा. बांकेबिहारी मंदिर में प्रबंधन के प्रतिबंध कारगर साबित नहीं हो रहे हैं। बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के दर्शन को आए श्रद्धालुओं की जांच के बाद मंगलवार को आई रिपोर्ट ने प्रबंधन और मंदिर सेवायतों के होश उड़ा दिए। तीन दिन बाद मिली रिपोर्ट में 100 श्रद्धालुओं की जांच में 13 श्रद्धालु कोविड पाजिटिव निकले। जो जांच करवाने के बाद दर्शन करके भी चले गए। ऐसे पाजिटिव मरीजों का संपर्क पुलिस पर भी कहर बनकर टूटा है। कोतवाली प्रभारी, बिहारीजी पुलिस चौकी प्रभारी समेत तीस पुलिसकर्मियों की कोविड पाजिटिव रिपोर्ट आने से कोतवाली में भी खलबली मच गई है।

loksabha election banner

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में कोविड के प्रसार को रोकने के लिए प्रबंधन ने 6 जनवरी को मंदिर में कोविड गाइड लाइन के तहत प्रतिबंध लागू कर दिए। इसके बाद श्रद्धालुओं को कतारबद्ध होने के बाद प्रवेश दिया जाने लगा और आनलाइन पंजीकरण, आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद ही दर्शन की अनुमति देने के आदेश मंदिर प्रशासक सिविल जज जूनियर डिवीजन ने दे दिए। मंदिर प्रबंधन ने व्यवस्थाओं को लागू करने के लिए प्रतिबंध शुरू कर दिए। इसके साथ ही जो श्रद्धालु आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं ला रहे हैं, स्वास्थ विभाग ने कोविड हेल्प डेस्क लगाकर जांच शुरू कर दीं। रविवार को पहले दिन हुई आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट जब मंगलावार को आई तो इन श्रद्धालुओं में 13 की पाजिटिव रिपोर्ट आने से मंदिर प्रबंधन और सेवायतों में खलबली मच गई। इतना ही नहीं, मंदिर की व्यवस्थाओं में लगे पुलिसकर्मी भी ऐसे श्रद्धालुओं के संपर्क में आ गए।

बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के कैसे मिली एंट्री

मंदिर प्रशासक सिविल जज जूनियर डिवीजन ने प्रतिबंधों के दिए आदेश में स्पष्ट लिखा था, कि मंदिर में एंट्री के लिए श्रद्धालुओं को आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी। लेकिन, प्रबंधकों ने इन आदेशों को गंभीरता से नहीं लिया और जो श्रद्धालु आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं लाए, उन्हें कोविड जांच के बाद दर्शन की अनुमति दे दी गई। जबकि इस जांच की रिपोर्ट तीन दिन बाद ही मंदिर प्रबंधन के सामने आई।

मामले से प्रशासक को कराएंगे अवगत

मंदिर में रविवार को हुई कोविड जांच के बाद मंगलवार को रिपोर्ट आई हैं। पूरे दिन में 100 श्रद्धालुओं की जांच हुई, जिनकी रिपोर्ट आने पर 13 श्रद्धालु कोविड पाजिटिव निकले। जो दर्शन करके चले भी गए। इसे देखते हुए मंगलवार को बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के आने वाले श्रद्धालुओं को एंट्री नहीं दी गई।

-उमेश सारस्वत, प्रबंधक। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.