Move to Jagran APP

Morning Walk पर निकले आंबेडकर विवि के एसोसिएट प्रोफेसर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हालत गंभीर

घर के पास ही रास्ते में हमलावरों ने घेरा तीन गोलियां लगीं। पुलिस ने अस्पताल में कराए भर्ती पुरानी रंजिश।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 09:22 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 09:37 PM (IST)
Morning Walk पर निकले आंबेडकर विवि के एसोसिएट प्रोफेसर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हालत गंभीर
Morning Walk पर निकले आंबेडकर विवि के एसोसिएट प्रोफेसर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हालत गंभीर

आगरा, जागरण संवाददाता। मॉर्निंग वॉक पर निकले आंबेडकर विवि के एसोसिएट प्रोफेसर आरके भारती को हमलावरों ने निशाना बना लिया। ताबड़तोड़ फायरिंग में उनके तीन गोली लगी हैं। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस घटना के पीछे रंजिश बता रही है।

loksabha election banner

एत्माद्​दौला के टेढ़ी बगिया निवासी आरके भारती डाॅ. बीआर आंबेडकर विवि परिसर में स्थित समाज विज्ञान संस्थान में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। रविवार सुबह पांच बजे वे घर से मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। टेढ़ी बगिया से सौ फीट रोड पर ओम वाटिका के सामने बाइक सवार दो हमलावर उनके सामने से आ गए। वे कुछ समझ पाते तब तक उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में दो गाेली पेट और एक पैर में लग गई। घायल होकर वे रोड पर गिर पड़े। गोली चलने की आवाज से आसपास मौजूद लोग दहशत में आ गए। रोड के दूसरी ओर खड़ा एक युवक हिम्मत करके उनके पास पहुंचा।

वह ऑटो से उन्हें लेकर पास के निजी अस्पताल में पहुंचा। फायरिंग के बाद हमलावर बाइक से तेज रफ्तार से भाग गए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें दिल्ली गेट स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। उनकी हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है। इंस्पेक्टर एत्माद्​दौला उदयवीर सिंह मलिक ने बताया कि परिवार वाले घटना के पीछे जमीनी रंजिश बता रहे हैं। पोइया निवासाी कुछ लोगों पर गोली मारने का आरोप लगाया है। मगर, अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से हमलावरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। एक फैक्ट्री के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में हमलावर नीले रंग की अपाचे से टेढ़ी बगिया की ओर जाते दिख रहे हैं। इसके आधार पर उनकी तलाश की जा रही है। मौके पर एसएसपी बबलू कुमार भी पहुंच गए हैं और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है।  

पांच टीमें गठित

एसएसपी बबलू कुमार ने प्रोफेसर पर हमला करने वालों का सुराग लगाने को पांच टीमें गठित की हैं। कई थानों का फोर्स इलाके में छानबीन कर रहा है। 

पुलिस जांच में सामने आए कई विवाद

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में अब तक प्रो. आरके भारती के कई विवाद सामने आए हैं। कुछ लोगों से उनका लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। 18 लोगों की सूची पुलिस ने तैयार की है, जिनसे इस तरह के विवाद चल रहे थे। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक, प्रो. आरके भारती के खिलाफ एक धोखाधड़ी का मुकदमा भी इसी के संबंध में लिखा गया था। पुलिस को आशंका है कि इन्हीं में से किसी ने यह हमला किया है। इसी बिंदु पर पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.