Move to Jagran APP

Entrance with Arogya Setu APP: मोबाइल में नहीं है अगर आरोग्य सेतु तो आगरा के आंबेडर विवि में नहीं मिलेगा प्रवेश

Entrance with Arogya Setu APP शनिवार से शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया में पंजीकरण के लिए मांगी जा रही जानकारी। पहले दिन हुए 500 से अधिक पंजीकरण पंजीकरण फीस जमा होगी अॉनलाइन।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 07:44 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 07:44 AM (IST)
Entrance with Arogya Setu APP: मोबाइल में नहीं है अगर आरोग्य सेतु तो आगरा के आंबेडर विवि में नहीं मिलेगा प्रवेश
Entrance with Arogya Setu APP: मोबाइल में नहीं है अगर आरोग्य सेतु तो आगरा के आंबेडर विवि में नहीं मिलेगा प्रवेश

आगरा, जागरण संवाददाता। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के संबद्ध कॉलेजों और आवासीय परिसरों में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु डाउनलोड करना होगा। विवि द्वारा शनिवार से शुरू की गई अॉनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में पंजीकरण से पहले इसकी जानकारी मांगी जा रही है।पहले दिन 500 से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराए।

loksabha election banner

बता दें कि इस साल विवि से संबद्ध किसी भी कालेज या आवासीय परिसर में संचालित पाठ्यक्रम में आवेदन से पहले पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए विवि की वेबसाइट पर लिंक दिया गया है।पंजीकरण कराने के बाद अभ्यर्थियों को एक नंबर दिया जाता है, इसी नंबर के आधार पर कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थी दर्ज होता है।

फॉर्म में देनी हैं कई जानकारियां

अभ्यर्थियों को पंजीकरण के लिए विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्म में कई जानकारी देनी हैं। दसवीं की अंकतालिका, नवीनतम फोटो, स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर के साथ ही अभिभावकों के मोबाइल नंबर भी देने हैं।वेब रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपये फीस का भुगतान भी अॉनलाइन ही करना है।

इन पाठ्यक्रमों के लिए होंगे वेब रजिस्ट्रेशन

बीए, बीएससी, बीकॉम, बीए-वोकेशनल, बीएससी-वोकेशनल, बीकॉम-वोकेशनल, बीएससी-होमसाइंस, बीएससी-एग्रीकल्चर, बीबीए, बीसीए, डिप्लोमा इन लाइब्रेरी साइंस पाठ्यक्रमों के लिए वेब पंजीकरण अनिवार्य है।प्रवेश प्रक्रिया प्रभारी प्रो. मनु प्रताप सिंह ने बताया कि पहले ही दिन 500 से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं। चूंकि इस साल पूरी प्रक्रिया अॉनलाइन ही है,विद्यार्थियों को घर से निकल कर कालेज आने की जरूरत नहीं है। केवल वेरीफिकेशन के लिए ही कालेज आना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.