Move to Jagran APP

Passport: बनवा लें पासपोर्ट, अब 16 दिन में मिल रहा अप्वाइंटमेंट

Passport कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह में पासपोर्ट सेवा केंद्र को बंद कर दिया गया था। सात माह तक पासपोर्ट सेवा केंद्र बंद रहा। अनुमति मिलने के बाद 19 अक्टूबर काे आगरा फोर्ट डाकघर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में सेवाएं शुरू की गई।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 10:00 AM (IST)
Passport: बनवा लें पासपोर्ट, अब 16 दिन में मिल रहा अप्वाइंटमेंट
अब आवेदन करने के 16 दिन में अप्वाइंटमेंट की तारीख मिल रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। अगर आप पासपोर्ट बनवाने की सोच रहे हैं तो देर न करें। पासपोर्ट बनवाने के लिए ये सही समय है। पिछले दो माह में अप्वांटमेंट की लंबी वेटिंग में कमी आई है। अब आवेदन करने के 16 दिन में अप्वाइंटमेंट की तारीख मिल रही है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह में पासपोर्ट सेवा केंद्र को बंद कर दिया गया था। सात माह तक पासपोर्ट सेवा केंद्र बंद रहा। अनुमति मिलने के बाद 19 अक्टूबर काे आगरा फोर्ट डाकघर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में सेवाएं शुरू की गई। शुरुआत में संक्रमण के खतरे को देखते हुए एक दिन में केवल 20 आवेदकों को ही अप्वाइंटमेंट दिए जा रहे थे। शुरुआत में नए आवेदकों को अप्वाइंटमेंट के लिए 40 दिन का इंतजार करना पड़ रहा था। आवेदकों की संख्या अधिक होने के कारण अब हर दिन अप्वाइंटमेंट की संख्या 20 से बढ़ाकर 40 कर दी गई थी। मगर, इसके बाद भी जनवरी के प्रथम सप्ताह में अप्वाइंटमेंट के लिए 25 तक बाद ही नंबर आ रहा था। मगर अब अप्वाइंटमेंट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ रहा है। अगर कोई व्यक्ति 26 जनवरी को पासपोर्ट के लिए अनलाइन आवेदन करता है तो उसे 11 फरवरी का अप्वाइंटमेंट मिल रहा है। दो माह बाद अप्वाइंटमेंट के लिए वेटिंग में कमी आई है। इतना ही नहीं अप्वाइंटमेंट के बाद कि प्रक्रिया पूरी हाेने के बाद पासपोर्ट आने में भी बहुत ज्यादा समय नहीं लग रहा है। पुलिस वेरीफिकेशन के बाद 15 दिन में लोगों के पासपोर्ट आ गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.