Move to Jagran APP

Happy Birthday Big B: ताजमहल के दीवाने मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन, बहू ऐश्‍वर्या का बर्थडे भी मनाया आगरा में

Happy Birthday Big B अभिषेक और ऐश्‍वर्या की शादी के बाद बहू का पहला जन्‍मदिन मनाने आगरा पहुंचे अमिताभ बच्‍चन। होटल अमर विलास में पारिवारिक मित्र अमर सिंह के साथ पूरा परिवार। कई फिल्‍मों की शूटिंग भी बिग बी ने आगरा आकर की।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 02:16 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 02:16 PM (IST)
Happy Birthday Big B: ताजमहल के दीवाने मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन, बहू ऐश्‍वर्या का बर्थडे भी मनाया आगरा में
बहू ऐश्‍वर्या का पहला जन्‍मदिन मनाने जब बिग बी आगरा आए थे। साथ हैं अभिषेक बच्‍चन। फाइल फोटो

आगरा, आदर्श नंदन गुप्त। शहंंशाहों के शहर में कई बार आए बालीवुड के शंहशाह, जब भी आते हैं, सभी को अपने मोहपाश में बांध लेते हैं। उनकी हर अदा निराली होती है। ताजमहल के तो वे दीवाने हैं। वे जब भी आगरा आए, ताजमहल के सौंदर्य को जी भर के निहारा। रविवार को उनके जन्मदिन पर शहरवासी गदगद हैं और उनके साथ गुजारे पलों को याद कर रहे हैं।

prime article banner

मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन की ताजमहल के प्रति दीवानगी उस समय और प्रदर्शित हुई, जब वे अपनी पुत्रवधु ऐश्वर्या राय के जन्मदिन को मनाने के लिए वर्ष 2007 में आगरा आए। जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या और अमर सिंह भी यहां आए थे। अभिषेक बच्चन की शादी के बाद एक नंवबर को ऐश्वर्या का पहला बर्थडे था, जिसे उन्होंने होटल अमर विलास में मनाया था। रात में केक काटने के बाद दूसरे दिन सुबह अमिताभ अपने हाथ में कैमरा लेकर गोल्फ कार्ट से ताजमहल निकल लिए। रास्ते में भी फोटो खींचते रहे, लेकिन रुके नहीं, चलते गए। उनके प्रशंसकों ने उन्हें घेरने की भी कोशिश की, लेकिन उनके निजी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें दूर कर दिया था। ताजमहल में पहले उन्होंने अकेले ही जमकर फोटोग्राफी की थी। उसके किसी भी एंगल को नहीं छोड़ा। इसके साथ जो देसी-विदेशी पर्य़टक दिखाई दिए, उनके भी फोटो लिए थे। बाद में परिजनों के साथ फोटो लिए।

अमिताभ बच्चन जब भी आगरा आए, उनके चेहरे पर आगरा के प्रति एक लगाव दिखाई दिया। वे सदैव जोश से लबरेज़ दिखे। वर्ष 2005 में ताजमहल के पार्श्व महताब बाग में बंटी और बबली फिल्म की शूटिंग में हुई। शूटिंग के दौरान जब भी फुर्सत के पल होते थे, वे एकांत में बैठ कर ताजमहल को ही निहारने लगते। उस दौरान वे आगरा में दस दिन तक रहे थे।

21 अक्टूबर 2009 को मैक्स विजय कार्यक्रम तारघर मैदान, शहजादी मंडी में हुआ, जिसमें कुछ स्‍थानीय शख्सितयों को उन्होंने सम्मानित किया था।शाम को उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था इनाम और खिताबों को वे ज्यादा अहमियत नहीं देते। बीबीसी ने एक बार इंटरनेट पर वोटिंग कराई थी, जिसमें उन्हें बालीवुड के महानायक का खिताब दे दिया था, लेकिन मैं अपने बाबूजी (कवि हरिवंश राय बच्चन) के पद चिन्हों पर ही चल कर समाज के काम आना चाहता हूं। अभिषेक व एेेश्वर्या से भी उम्मीद है कि वे भी बाबूजी के बताए रास्ते पर चलेंगे। बंटी और बबली फिल्म की शूटिंग के दिनों को याद करते हुए उन्होंने बताया कि पुरानी फिल्म रेशमा और शेरा की शूटिंग भी यहां हुई थी। उनके साथ राखी भी थीं। दीपिका पादुकोण और इरफान खान के साथ आई फिल्‍म की शूटिंग के दौरान भी अमिताभ आगरा आए। छात्र जीवन की याद करते हुए उन्होंने पत्रकारों को बताया था कि कालेज में पढने के बाद वे नौकरी की तलाश में भी रहे, लेकिन सफल नहीं हुए। इसके बाद आल इंडिया रेडियो में भी कुछ साल तक काम किया था। विज्ञापन 'यूपी में दम है, क्योंकि यहां जुर्म कम है' की शूटिंग आगरा और फतेहपुर सीकरी में हुई थी, तब भी अमिताभ आगरा आए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.