Move to Jagran APP

Ambedkar University in Agra: राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर एबीवीपी और एनएसयूआइ आमने- समाने, ये है पूरा मामला

Ambedkar University in Agra विश्वविद्यालय के गेट पर एकजुट होकर एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी कर कार्यवाही की मांग की।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 12:41 PM (IST)
Ambedkar University in Agra: राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर एबीवीपी और एनएसयूआइ आमने- समाने, ये है पूरा मामला
Ambedkar University in Agra: राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर एबीवीपी और एनएसयूआइ आमने- समाने, ये है पूरा मामला

आगरा, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एस. सुबैय्या पर महिला उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एनएसयूआइ ने विवि के गेट पर प्रदर्शन किया और उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग। इसकी जानकारी होने पर एबीवीपी भी सक्रिय हो गई और आपसी विवाद के मामले में गलतबयानी कर साजिश रचकर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाते हुए एनएसयूआइ पर धारा 144 के उल्लंघन पर कार्यवाही की मांग की।

loksabha election banner

एनएसयूआइ का आरोप था कि एबीवीपी राष्ट्रीय अध्यक्ष पर एक महिला उत्पीड़न का मामला सामने आया है। लिहाजा विश्वविद्यालय के गेट पर एकजुट होकर एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी कर कार्यवाही की मांग की। इस दौरान प्रदेश संयोजक अंकुश गौतम, प्रदेश महासचिव गौरव शर्मा, सतीश सिकरवार, अपूर्व शर्मा, कुलदीप दीक्षित, सचिन पचौरी, अमन सिंह, गगन प्रताप आदि मौजूद रहे।एबीवीपी भी हुए लामबंद वहीं मामले को बेवजह बताते हुए एबीवीपी भी सक्रिय हो गई। संगठन ने बताया कि उनके विरुद्ध चेन्नई के स्थानीय थाने में की गई शिकायत को शिकायतकर्ता बालाजी विजयराघवन ने वापस ले लिया। दोनों परिवारों ने पार्किंग को लेकर हुए विवाद में समझौता भी हो गया। लेकिन राजनीतिक लाभ के लिए राजनीतिक गिद्ध उन पर लांछन लगाने और चरित्र हरण करने में लगे हैं। एबीवीपी की महानगर इकाई एनएसयूआई के इस विरोध प्रदर्शन की निंदा करते हुए प्रशासन से धारा 144 का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही करने की मांग करती है। प्रांत सहमंत्री पार्थ जादौन ने बताया कि एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान को अपनी महिला कार्यकर्ता के यौन शोषण के आरोप में इस्तीफा देना पड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.