Move to Jagran APP

Good News: इन तीन शहरों के लिए जल्द शुरू हो सकती हैं आगरा से हवाई उड़ानें

उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश की राजधानी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए हवाई सेवा शुरू हो सकती है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 04:34 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 04:34 PM (IST)
Good News: इन तीन शहरों के लिए जल्द शुरू हो सकती हैं आगरा से हवाई उड़ानें
Good News: इन तीन शहरों के लिए जल्द शुरू हो सकती हैं आगरा से हवाई उड़ानें

आगरा, जागरण संवाददाता। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने खेरिया हवाई अड्डे से अपनी उड़ानें शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी है। 25 अक्टूबर के बाद से वह कभी भी अपनी उड़ानें शुरू कर सकते हैं। अगर, सब कुछ ठीकठाक रहा तो उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश की राजधानी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए हवाई सेवा शुरू हो सकती है।

loksabha election banner

बीते मार्च के शुरुआत में वाराणसी, भोपाल और लखनऊ के लिए आगरा से सीधी हवाई उड़ान शुरू होनी थीं। जबकि मार्च के आखिर में आगरा-बेंगलुरु फ्लाइट शुरू होनी थी। होगी। इंडिगो ने इस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए इन रूटों पर हवाई उड़ानों को लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया था। मगर, तब तक कोरोना ने अपने पैर पसार लिए। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन हो गया। इसके चलते हवाई उड़ानों को लेकर चल रही कवायद भी ठहर गई। योजना ठंडे बस्ते में चली गई। अब फिर से इस पर मशक्कत हो रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इन सभी प्रस्तावित शहरों के लिए हवाई उड़ानों को मंजूरी दे दी है। खेरिया हवाई अड्डे के निदेशक ए. अंसारी का कहना है कि 25 अक्टूबर से कंपनी अपनी प्रस्तावित उड़ानें शुरू कर सकती है। हमने उनके शेड्यूल को मंजूरी दे दी है। बता दें कि 21 सितंबर से ताजमहल खुलने के बाद पर्यटन के बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। इससे हवाई सेवा कंपनियों को भी अपेक्षित यात्री मिल सकते हैं। बता दें कि लंबे समय से इन रूटों पर फ्लाइट शुरू करने की मांग की जा रही थी। वर्तमान में दिल्ली-आगरा-जयपुर और आगरा-जैसलमेर के हवाई सेवा भी बंद चल रही है।

पर्यटन को लगेंगे पंख

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन से पहले ही ताजमहल सहित सभी स्मारक बंद कर दिए गए थे। मगर, जैसे-जैसे हालात सामान्य होते गए, वैसे-वैसे छूट भी प्रदान की जाने लगीं। पिछले दिनों ताजमहल, आगरा किला को छोड़ अन्य स्मारक खोल दिए गए थे। अब 21 सितंबर से ये दोनों स्मारक भी खुल जाएंगे। ऐसे में अक्टूबर से हवाई सेवा यदि शुरू हो जाती है तो इससे पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.