Move to Jagran APP

पीआरवी और स्कूल बस चालकों को पढ़ाया नियमों का पाठ

पुलिस लाइन में यूपी 112 और स्कूल बस चालकों के साथ कार्यशाला पीआरवी चालकों से यातायात नियमों का पालन कर उदाहरण प्रस्तुत करने को कहा

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 05:05 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 05:05 AM (IST)
पीआरवी और स्कूल बस चालकों को पढ़ाया नियमों का पाठ
पीआरवी और स्कूल बस चालकों को पढ़ाया नियमों का पाठ

आगरा, जागरण संवाददाता। पुलिस लाइन में रविवार को पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) और स्कूल बसों के चालकों को अधिकारियों ने यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया। पीआरवी चालकों से कहा कि पहले वह खुद नियमों का पालन करके दूसरों के लिए उदाहरण प्रस्तुत करें । इसके बाद लोगों से इसका पालन कराएं। वहीं, स्कूल बस चालकों को नौनिहालों को घर से स्कूल लाने और पहुंचाते समय यातायात नियमों के पालन का महत्व बताया।

loksabha election banner

यातायात माह के दौरान पुलिस लाइन के बहुउद्देश्यीय सभागार में पीआरवी चालकों और स्कूल बसों के चालकों के साथ कार्यशाला आयोजित की गई। इसका उद्देश्य चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना था। एसएसपी बबलू कुमार ने स्कूल बस चालकों को उनकी जिम्मेदारी के प्रति सचेत किया। एसएसपी ने कहा कि स्कूल बस चालकों की जिम्मेदारी एक अभिभावक की तरह नौनिहालों को सुरक्षित घर पहुंचाने की होती है। तेज गति से वाहन चलाने पर दुर्घटना की संभावना रहती है। ऐसे में निर्धारित गति पर ही वाहन को चलाएं। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें।

छात्रों के साथ खुद भी घर से मास्क पहनकर निकलें। स्कूल बस में प्राथमिक उपचार किट रखें । इससे कि किसी हादसे की स्थिति में खुद भी प्राथमिक उपचार दे सकें। एसएसपी ने पीआरवी के चालकों को भी यातायात नियमों का पालन करने को कहा। इससे कि दूसरे लोग उन्हें देखकर यातायात नियमों के पालन करने को प्रेरित हों। कार्यशाला में एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार, एआरटीओ वंदना सिंह, डा. संजय चतुर्वेदी और सामाजिक कार्यकर्ता आरएम कपूर ने भी चालकों को यातायात नियमों का पालन करने को जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.