Move to Jagran APP

Agra Weather Update: राहत की बारिश से ताजनगरी सराबोर, पारा भी आया नीचे

Agra Weather Update जन्‍माष्‍टमी पर कई साल बाद इंद्रदेव हुए मेहरबान। लगातार दो दिन बारिश से राहत। गुरुवार को भी रिमझिम बारिश की लगी झड़ी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 11:05 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 11:05 AM (IST)
Agra Weather Update: राहत की बारिश से ताजनगरी सराबोर, पारा भी आया नीचे
Agra Weather Update: राहत की बारिश से ताजनगरी सराबोर, पारा भी आया नीचे

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में जुलाई लगभग सूखी निकलने के बाद अगस्‍त में मानसून सक्रिय हुआ है। जन्‍माष्‍टमी पर और उससे एक दिन पहले इंद्रदेव मेहरबान हुए। ऐसा कई सालों के बाद हुआ है कि जन्‍माष्‍टमी पर बारिश हुई हो। आगरा में गुरुवार को भी दिनभर बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। केवल शहर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों मथुरा, फीरोजाबाद, मैनपुरी, एटा और कासगंज में भी जोरदार बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। अधिकतम तापमान में भी कमी दर्ज की गई है। वैसे ताजनगरी में जुलाई के महीने में औसत 300 एमएम बारिश होती है। इस साल 120 एमएम ही बारिश हुई थी। लगता है कि अगस्‍त में बारिश का पैमाना पूरा हाेे जाएगा।

loksabha election banner

मानसून के पूरे तरह सक्रिय होने का इंतजार ताजनगरी के नागरिकों बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। छिटपुट बारिश थोड़ी राहत जरूर दे जाती है लेकिन जिस तरह झड़ी लगकर बारिश होनी चाहिए थी, वह नहीं हुुुुई। मंगलवार और बुधवार को हुई वर्षा से कुछ राहत जरूर मिली है। गुरुवार सुबह से बादल छाए रहने के साथ रिमझिम बारिश हो रही है। देर रात पूरे शहर में अच्‍छी बारिश हुई थी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आगरा मंडल में अब कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। लगातार 15 अगस्‍त तक रुक-रुककर बारिश होने के आसार हैं। दयालबाग शिक्षण संस्थान के पर्यावरण वैज्ञानिक डॉ रंजीत कुमार ने बताया कि मानसून सक्रिय हो चुका है, अगस्‍त के पूरे महीने धरती की प्‍यास बुझेगी। हालांकि पिछले साल भी बारिश यहां लेट ही हुई थी। मानसून विदाई के बेला में आगरा में मेघ मेहरबान हुए थे। गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 और न्‍यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है। शुक्रवार को भी बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.