Move to Jagran APP

Agra Weather Forecast: आगरा में बढ़ी सर्दी, पारा लुढ़का, धूप दे रही है राहत

Agra Weather मंगलवार सुबह हल्‍की धुंध रहने के बाद आगरा में अच्‍छी धूप निकली है। न्‍यूनतम तापमान में एक दिन के पहले बड़ी गिरावट है वहीं अधिकतम तापमान मामूली बढ़ा है। सुबह छूटने लगी कंपकंपी लोगों ने लिया अलाव का सहारा।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 12:11 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 12:11 PM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में बढ़ी सर्दी, पारा लुढ़का, धूप दे रही है राहत
आगरा में मंगलवार को सुबह निकली धूप ने लोगों को ठंड से राहत प्रदान की।

आगरा, जागरण संवाददाता। मौसम में उलटफेर है। दोपहर में धूप पसीने छुड़ा रही है। वहीं रात और सुबह को ठंड कंपकंपी छुड़ा रही है। मंगलवार को न्‍यूनतम तापमान में एक दिन के पहले बड़ी गिरावट दर्ज हुई। लगभग चार डिग्री लुढ़ककर ये 10 डिग्री सेल्सियस के करीब आ गया है। जो सामान्‍य से एक डिग्री कम भी है। यही वजह रही कि सुबह सुबह गलन जैसा अहसास हुआ और हाथ पैर ठंडे पड़ने लगे।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह टहलने निकले लोगों को बीते दिनों की अपेक्षा आज सर्दी का अहसास ज्‍यादा हुआ, हालांकि धूप भी जल्‍दी ही निकल आई। सर्द हवा के बीच धूप की गर्माहट अच्छी लग रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में तेज धूप निकलेगी। सुबह सात बजे धूप निकल आई, सर्द हवा में धूप की गर्माहट से स्फूर्ति मिली, लोग धूप में खड़े रहे। सुबह नौ बजे के बाद गर्माहट और बढ़ गई है और धूप अच्छी लग रही है। आज सुबह न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से एक डिग्री कम 10.7 डिग्री दर्ज हुआ, जबकि सोमवार को न्‍यूनतम तापमान 13.6 डिग्री दर्ज था। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में तेज धूप निकलेगी, तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इससे पहले सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्‍य 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

सुबह कोहरा और दोपहर में धूप

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार से सुबह कोहरा छाएगा और दोपहर में धूप निकलेगी। रात को भी तापमान में गिरावट आएगी। न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

दिसंबर और जनवरी में कोहरा

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिसंबर के अंत और जनवरी के पहले सप्ताह में कोहरा पड़ेगा। इस बार घना कोहरा पड़ने की उम्मीद है। 10 से 15 दिन तक कोहरा रह सकता है। जनवरी के द्वितीय सप्ताह से कोहरा छट जाएगा और धूप निकलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.