Move to Jagran APP

आगरा के कांवेंट स्‍कूल की Teacher हुईं अश्‍लील ऑफर्स से परेशान, जांच में खुला मामला, छात्र ही निकला कर्ता-धर्ता

एकतरफा इश्‍क के शिकार छात्र ने एस्‍कार्ट के रूप में शेयर कर दी प्रोफाइल। पूरी रात के लिए एस्कार्ट करने की फीस 1500 रुपये थी लिखी। शिक्षिका के पास पहुंचे सैकड़ों काल साइबर सेल में की शिकायत। जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपित और नाबालिग छात्र गिरफ्तार।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 12:44 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 02:44 PM (IST)
आगरा के कांवेंट स्‍कूल की Teacher हुईं अश्‍लील ऑफर्स से परेशान, जांच में खुला मामला, छात्र ही निकला कर्ता-धर्ता
आगरा में शिक्षिका काे एस्कार्ट बताते हुए उसका मोबाइल नंबर भी वेबसाइट पर डाल दिया।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में एक अंग्रेजी माध्यम के स्कूल मेेें पढ़ाने वाली शिक्षिका अजीब मुसीबत में घिर गईं। उनके पास दनादन अश्‍लील ऑफर्स वाले फोन कॉल्‍स आने लगे। लोग रात गुजारने के बदले फीस जमा कराने को अकाउंट नंबर पूछने लगे। एक फोन काटा तो दूसरा आया। टीचर ने पुलिस की शरण ली। साइबर सेल ने पड़ताल की तो टीचर की प्रोफाइल अश्‍लील वेबसाइट पर पोस्‍ट थी और उन्‍हें एस्‍कार्ट के रूप में दर्शाते हुए फोन नंबर भी दिया गया था। पुलिस ने गहराई से तहकीकात की तो एकतरफा इश्‍क का शिकार नाबालिग छात्र कर्ताधर्ता निकला। शिक्षिका को सबक सिखाने के इरादे से उसने ये हरकत की। पुलिस ने नाबालिग छात्र और उसके बालिग साथी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित 11वीं कक्षा का छात्र है।

loksabha election banner

मामला शहर के अंग्रेजी माध्यम के एक स्कूल का है। उनसे अंग्रेजी माध्यम के एक स्कूल में पढ़ने वाले ग्यारहवीं कक्षा के छात्र ने ट्यूशन पढ़ने के लिए संपर्क किया। छात्र पूर्व में शिक्षिका के स्कूल में पढ़ा था। इसलिए उन्होंने उसे ट्यूशन पढ़ाना स्वीकार कर लिया। ग्यारहवीं का छात्र करीब दो महीने शिक्षिका से ट्यूशन पढ़ा। इसके बाद वहां से ट्यूशन छोड़ दिया। छात्र ने इस दौरान शिक्षिका का मोबाइल नंबर ले लिया था। करीब दो महीने पहले उसने शिक्षिका की फेसबुक पर प्रोफाइल से उनकी कई फोटो ले लीं। इन फोटो को एडिट करके छात्र ने उसे अश्लील वेबसाइट पर उनके मोबाइल नंबर के साथ डाल दिया। छात्र ने शिक्षिका को ताजनगरी की एस्कार्ट बताया। शिक्षिका को रात भर एस्कार्ट करने के लिए उसकी फीस 1500 रुपये बताई।

छात्र की करतूत का शिक्षिका को पता नहीं चला। उनके जब एस्कार्ट करने के लिए दिन-रात कई सौ फोन आने शुरू हो गए। कालर उनको ई-वालेट में एस्कार्ट की फीस ट्रांसफर करने और उनसे मिलने की जगह पूछने लगे। इससे शिक्षिका परेशान हो गईं। उन्होंने छानबीन की ताे पता चला कि उनका मोबाइल नंबर और अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया में अश्लील वेबसाइट पर पड़े हुए हैं। यह जानने के बाद उनके होश उड़ गए। वह डिप्रेशन में आ गईं। उन्होंने साइबर सेल में इसकी शिकायत की। उसने वेबसाइट से उनके फोटो और मोाबाइल नंबर डिलीट करने के बाद जांच शुरू की।

इसमें उनके ही स्कूल में पूर्व में पढ़े ग्यारहवीं के छात्र की करतूत होना पाई गई। साइबर सेल की जांच के बाद नाबालिग छात्र और उसके बालिग आरोपित साथी लाला ठाकुर निवासी रकाबगंज के खिलाफ जगदीशपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर जगदीशपुरा बीएन सिंह ने बताया कि नाबालिग आरोपित और उसके साथी लाला ठाकुर को गिरफ्तार किया गया है।

इस हरकत के पीछे वजह निकली ये

छात्र नाबालिग है। जबकि शिक्षिका की उम्र छात्र से करीब दोगुनी है। पढ़ाई के दौरान छात्र, शिक्षिका के प्रति आकर्षित होने लगा। उसने एकतरफा इश्‍क से जुड़ी कुछ हरकतें भी कीं। लेकिन शिक्षिका ने बच्‍चा समझकर नजर अंदाज कर दिया। जब छात्र की सारी कोशिशें बेकार जाने लगीं तो उसने सबक सिखाने के इरादे से ये षडयंत्र रच डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.