Move to Jagran APP

Surrogacy Gang: कोख के सौदागर राहुल से राज उगलवाने एनसीआर में ले गई पुलिस

Surrogacy Gang कोख के सौदागर- सरगना के संपर्क वाले नोएडा के डाॅक्टर और कई एजेंटों की पुलिस को तलाश। रात को नोएडा दिल्ली और फरीदाबाद में छापेमारी करेगी आगरा पुलिस।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 08:14 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 08:14 AM (IST)
Surrogacy Gang: कोख के सौदागर राहुल से राज उगलवाने एनसीआर में ले गई पुलिस
Surrogacy Gang: कोख के सौदागर राहुल से राज उगलवाने एनसीआर में ले गई पुलिस

आगरा, यशपाल चौहान। कोख के सौदागरों के गैंग की राहुल मजबूत कड़ी है। छह दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मिलने के बाद पुलिस ने उससे कई घंटे पूछताछ की। दोपहर बाद पुलिस उसे नोएडा ले गई। सरगना से सीधे संपर्क वाले डाॅक्टर समेत चार लोगों की पुलिस को तलाश है। इनके लिए पुलिस नोएडा, फरीदाबाद और दिल्ली में छापेमारी करेगी।

loksabha election banner

आगरा के फतेहाबाद क्षेत्र में 19 जुलाई को कोख के सौदागर गैंग से जुड़ी नीलम, रूबी समेत पांच को गिरफ्तार किया था।इनसे तीन नवजात बच्चियां बरामद हुईं,जिन्हें बाल गृह में रखा गया है। आठ जुलाई को पुलिस ने नीलम जैसे एजेंटों और गैंग की सरगना अस्मिता के बीच की कड़ी राहुल को गिरफ्तार कर लिया। वह फरीदाबाद में सरोगेट मदर से पैदा हुए दो लड़कों को सिलीगुड़ी में पहुंचाकर आया था। पुलिस ने बच्चों की बरादगी के लिए उसे पीसीआर पर लिया है। कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को सुबह 11 बजे पुलिस ने राहुल को जिला जेल से निकाल लिया।इसके बाद घंटों उससे पूछताछ की गई। इसमें नोएडा के डॉक्टर, दिल्ली के बदरपुर में रहने वाली एजेंट मीना और फरीदाबाद के दो युवकों के नाम सामने आए। इनमें से एक नीलम का रिश्तेदार है। एसएसपी बबलू कुमार के निर्देश पर दो गाड़ियों से नौ सदस्यीय पुलिस टीम दोपहर बाद नोएडा के लिए रवाना हो गई। सबसे पहले पुलिस नोएडा में डॉक्टर की तलाश में दबिश देगी। यह डॉक्टर नेपाल में बैठी सरगना अस्मिता के सीधे संपर्क में है। इसके बाद मीना और दोनों युवकों की तलाश में भी पुलिस दबिश देगी। इन चारों की तलाश के बाद पुलिस टीम आगरा लौटेगी। इसके बाद यहां से सिलीगुड़ी को रवाना होगी। एसपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर कुछ लोगों की तलाश में टीम नोएडा, दिल्ली और फरीदाबाद गई है। उनके हाथ लगने के बाद गैंग के बारे में और महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी।

राहुल के साथ सिलीगुड़ी गई थी एक और गाड़ी

राहुल ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि 12 जून को जब वह दो बच्चों को सिलीगुडी पहुंचाने गया था तो दो गाड़ियां गई थीं। दूसरी गाड़ी में नीलम का एक रिश्तेदार व एक अन्य युवक थे। दोनों पहले से भी गैंग के संपर्क में हैं।

नहीं मिली दूसरे खाते की जानकारी

गैंग की एजेंट नीलम जेल में बंद है। उसके दो खातों की पुलिस को जानकारी मिली थी। इनमें से एक दिल्ली के साकेत स्थित पीएनबी के खाते की जानकारी मिल गई। पुलिस को जानकारी हुई थी कि फरीदाबाद के सेक्टर 31 में कोर्पोरेशन बैंक में भी उसका खाता है। मगर, अभी तक इस खाते के बारे में पुलिस को बैंक से जानकारी नहीं हो सकी है। अब पुलिस उसका एक ही खाता मान रही है।

एफएसएल से नहीं आई रिपोर्ट

नीलम का मोबाइल पुलिस ने पकड़े जाने के कुछ दिन बाद ही फोरेंसिक लैब में जांच को भेजा था। अभी तक पुलिस को उसकी रिपोर्ट भी नहीं मिली है।

अस्मिता ने फेसबुक से डिलीट किया एकाउंट

कोख के सौदागरों के गैंग की सरगना की तलाश में जैसे-जैसे पुलिस बढ़ रही है, वैसे ही वह भी सतर्क हो रही है। मंगलवार को सरगना ने फेसबुक से अपना एकाउंट डिलीट कर दिया। उसके साथ ही गैंग से जुड़े नोएडा के कोख के सौदागरों के गैंग की सरगना अस्मिता नेपाल में है। उसका फेसबुक पर अस्मिता आश्रेय नाम से प्रोफाइल था। पांच दिन पहले ही उसने इस पर अपना फोटो अपलोड किया था। पुलिस ने प्रोफाइल पर लगे फोटो दिखाकर गैंग की एजेंट नीलम और राहुल से पहचान कराई थी। इससे पुलिस को जानकारी मिली थी कि अस्मिता नेपाल के काठमांडू में रहती है। पुलिस लगातार इसे वॉच कर रही थी। मगर, मंगलवार को अस्मिता ने फेसबुक प्रोफाइल डिलीट कर दिया। उसके संपर्क में रहने वाले नोएडा के डॉक्टर का भी फेसबुक पर एकाउंट था। उसने भी अपना एकाउंट डिलीट कर दिया। दोनों की पुलिस तलाश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.