Move to Jagran APP

Gram Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव के साथ आगरा पुलिस की परीक्षा के दो दिन, Crime Control को चल रहा ये अभियान

Gram Panchayat Chunav डा. आंबेडकर जयंती के एक दिन बाद ही है मतदान। पुलिस फोर्स की तैनाती को लेकर अभी से चल रहा है मंथन। वांछितों को पकड़ने में ताजगंज पहले मलपुरा दूसरे स्थान पर रहा-दो दिन पहले सात घंटे तक चले अभियान में दबोचे थे 75 वारंटी वांछित

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 01:58 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 01:58 PM (IST)
Gram Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव के साथ आगरा पुलिस की परीक्षा के दो दिन, Crime Control को चल रहा ये अभियान
पुलिस फोर्स की तैनाती को लेकर अभी से चल रहा है मंथन।

आगरा, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। मतदान के दिन की अभी से पुलिस रणनीति तैयार कर रही है। इस बार आंबेडकर जयंती के एक दिन बाद पंचायत चुनाव है। इसलिए पुलिस के सामने सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती है। अधिकारी इसको लेकर मंथन कर रहे हैं। डा. बीआर आंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को रकाबगंज थाना क्षेत्र में भीम नगरी का आयोजन होगा। दूसरे दिन शोभा यात्रा निकाली जाती है।इसमें बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाती है। इस बार 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव होना है। इसमें जिले से बाहर से भी पुलिस फोर्स बुलाना पड़ेगा। आंबेडकर जयंती कार्यक्रमों में भी पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी। ऐसे में पुलिस के सामने बड़ी चुनौती है। इसको देखते हुए अभी से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मंथन कर रहे हैं।अभी भीम नगरी आयोजन के लिए भी दूसरे जनपद से पुलिस फोर्स बुलाने पर विचार चल रहा है। ऐसे जिलों से पुलिस फोर्स बुलाया जाएगा, जहां पहले चरण में चुनाव नहीं है। अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि किस जिले से कितना पुलिस फोर्स मंगाया जाएगा। 

loksabha election banner

पंचायत चुनाव में चला पुलिस का अभियान, 52 वांछित गिरफ्तार

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने वांछितों और अदालत से वारंट जारी होने पर हाजिर नहीं हाेने वाले लोगों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है।गुरुवार की रात एक बजे से शुक्रवार की सुबह सात बजे तक चले अभियान के दौरान पुलिस ने कुल 52 वांछित और वारंटी गिरफ्तार किए। इनमें शहरी क्षेत्र से 27 और ग्रामीण क्षेत्रों से 25 लोग पकड़े गए।सबसे ज्यादा 13 वांछित आैर वारंटी ताजगंज पुलिस ने गिरफ्तार किए। जबकि मलपुरा थाना दूसरे नंबर पर रहा। उसने सात वांछित व वारंटी को गिरफ्तार किया। एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर दो दिन पहले भी जिले में पुलिस ने सात घंटे अभियान चलाया था। इसमेंं 75 वारंटी और वांछितों को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही पुलिस अवैध असलाह और शराब तस्करों के खिलाफ भी अभियान चला रही है। पंचायत चुनाव से पहले तस्करी की शराब लाने वालों उसने कुडली तैयार की है।इसके साथ ही उनके रूट पर भी नाकाबंदी कर दी है। जिससे कि राजस्थान और हरियाणा से आने वाली तस्करी की शराब को पकड़ा जा सके।

पुलिस कार्रवाई पर एक नजर

-शहरी इलाके में 17 लोगों को शांति भंग में पाबंद किया गया -ग्रामीण इलाके से 18 लोगों को शांति भंग में पाबंद किया गया।

-शहरी क्षेत्र में सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने या अन्य प्रतिबंधित कार्य करने वाले 294 लोगाें का 34 पुलिस एक्ट में चालान किया गया।

-ग्रामीण क्षेत्र में सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने या अन्य प्रतिबंधित कार्य करने वाले 107 लोगाें का 34 पुलिस एक्ट में चालान किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.