Move to Jagran APP

Smuggling of Hemp: चावल से भरे ट्रक में निकली नशेे की खेप, 500 किग्रा गांजा जब्‍त

Smuggling of Hemp ओडिसा से मथुरा ले जा रहे थे तस्‍कर नशे की खेप। ट्रक चालक गिरफ्तार तस्करी गैंग की तलाश में जुटी पुलिस।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 11:46 AM (IST)
Smuggling of Hemp: चावल से भरे ट्रक में निकली नशेे की खेप, 500 किग्रा गांजा जब्‍त
Smuggling of Hemp: चावल से भरे ट्रक में निकली नशेे की खेप, 500 किग्रा गांजा जब्‍त

आगरा, यशपाल चौहान। ओडिसा से चावल के 100 बोरों में 501 किग्रा गांजा छिपाकर तस्कर मथुरा ले जा रहे थे। वहां पहुंचने से पहले सिकंदरा क्षेत्र में पुलिस और एसटीएफ ने घेराबंदी कर उसे रोक लिया। मौके से ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। तस्करों को पुलिस नहीं पकड़ सकी। एसटीएफ को गांजा तस्करी की सूचना मिली थी। रविववार शाम 4.15 बजे सिकंदरा के जेसीबी चौराहा पर सिकंदरा पुलिस और एसटीएफ टीम ने घेराबंदी कर ली। एसआई कुलदीप मलिक ने बताया कि ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली गई। ट्रक में चावल के सौ बोरे भरे हुए थे। चावल के बोरों के बीच में कुछ बोरों को निकाला गया। उन्हें चेक किया तो गांजा बरामद हो गया। गांजा 12 बोरों में रखा हुआ ‌था। आरोपी ट्रक चालक अलीगढ़ के थाना जवां स्थित सिकंदरपुर कोटा निवासी परवेश कुमार को पकड़ लिया गया। गांजा 501.60 किलोग्राम है। एक बोरे में तकरीबन 41.8 किलोग्राम वजन है। इसकी डिलीवरी मथुरा में होनी थी।

loksabha election banner

उड़ीसा के अड़वा का राधा नामक व्यक्ति गांजा भेजता है। इसके लिए मथुरा के हनुमान नामक व्यक्ति ने बुकिंग की थी। उसने राधा से फोन पर बात की थी। इसके बाद परवेश से भी संपर्क में था। उसने ट्रक चालक को मथुरा के रेलवे स्टेशन के बाहर बुलाया था। राधा के खाते में रकम आनलाइन ट्रांसफर करा दी थी। वह चालक को डिलीवरी करने पर यहां तक लाने के लिए रकम देता। राधा ने उसे भरा हुआ ट्रक दिया था। चावल भी मथुरा में एक पार्टी को देने थे। आरोपी ट्रक चालक ने पुलिस को बताया कि वह छह हजार रुपये महीने की नौकरी करता है। वह पहली बार ट्रक लेकर आया था। मगर, पुलिस को शक है कि वह इससे पहले भी ट्रक ला चुका है। उसने ट्रक मालिक का नाम भी नहीं बताया है। अब पुलिस ट्रक के चेसिस नंबर से ट्रक मालिक के बारे में पता कर रही है। वहीं परवेश के मोबाइल से उसके संपर्क के बारे में पता करेगी। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

50 लाख कीमत का दावा

पुलिस ने बरामद गांजे की कीमत 50 लाख होने का दावा किया है। यह गांजा मथुरा के तस्कर हनुमान ने मंगाया था। वह इसको मथुरा और आसपास के इलाकों में भेजता। पुलिस अब हनुमान के बारे में जानकारी जुटा रही है। अभी तक उसका पता नहीं मिला है।

लखनऊ एक्सप्रेस वे से कौन पकड़ा था?

एसटीएफ टीम ने शनिवार देर रात लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल प्लाजा से एक स्कॉर्पियो सवार को पकड़ा था। वह इस मुकदमे में दाखिल नहीं हुआ। उसके बारे में एसटीएफ के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। चर्चाएं हैं कि स्कॉर्पियो सवार को भी इसी मामले में पकड़ा गया था। ट्रक चालक को गिरफ्तार दिखाकर स्कॉर्पियो सवार को छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.