Move to Jagran APP

आगरा नगर निगम में होने जा रहा है सदन, सफाई और सीवर समस्या रहेगा मुख्‍य मुद्दा

22 अक्‍टूबर को बुलाया गया है नगर निगम का विशेष सदन। तीसरे पहर तीन बजे से शुरू होने वाले सदन में हंगामे के आसार पिछले सप्ताह 22 पार्षदों ने मेयर को सौंपा था ज्ञापन। सफाई ठीक से न होने और सीवर समस्‍या को लेकर हर दिन 250 शिकायतें पहुंचती हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 12:41 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 12:41 PM (IST)
आगरा नगर निगम में होने जा रहा है सदन, सफाई और सीवर समस्या रहेगा मुख्‍य मुद्दा
आगरा नगर निगम में 22 अक्‍टूबर को सदन बुलाया गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम का एक और विशेष सदन इस माह होने जा रहा है। ठीक से सफाई न होने और सीवर समस्या को लेकर 22 अक्टूबर को सदन होगा। यह तीसरे पहर तीन बजे से शुरू होगा। सदन में हंगामे से इन्कार नहीं किया जा सकता है। निगम के अफसरों की लचर कार्यशैली के कारण सफाई ठीक से नहीं हो रही है जबकि वबाग कंपनी कीटीम सीवर लाइनों और मैनहोल की सफाई नहीं कर पा रही है। रोड और गलियों में गंदा पानी भरा हुआ है। पार्षद रवि माथुर ने बताया कि दस दिन पूर्व हाउस टैक्स को लेकर विशेष सदन हुआ था। पिछले सप्ताह 22 पार्षदों ने मेयर नवीन जैन को ज्ञापन सौंपा। सफाई और सीवर समस्या को लेकर विशेष सदन बुलाने की मांग की गई।

prime article banner

हर दिन पहुंचती हैं 250 से अधिक शिकायतें: नगर निगम में सफाई ठीक से न होने को लेकर 100 शिकायतें पहुंचती हैं, जबकि सीवर समस्या को लेकर निगम और वबाग कंपनी के पास 150 शिकायतें पहुंचती हैं। हर दिन 60 फीसद शिकायतों का निस्तारण होता है।

प्रकाशपुरम सौ फुटा रोड में नाली चोक, रोड पर भरा गंदा पानी

वार्ड नंबर 28 स्थित प्रकाशपुरम सौ फुटा रोड में नाली चोक हो गई। शुक्रवार को रोड पर गंदा पानी भर गया। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शिकायतों के बाद भी नगर निगम की टीम ने नाली की सफाई नहीं कराई। रोड पर गंदा पानी भरने से लोग घरों में कैद हो गए हैं। पार्षद पति डा. यशपाल सिंह ने बताया कि नाली की सफाई न होने की शिकायत नगर निगम के अफसरों से की जा चुकी है।

निगम के वाहनों पर किया जा रहा विज्ञापन

नगर निगम के अफसरों की लचर कार्यशैली के चलते वाहनों पर विज्ञापन किया जा रहा है। निजी विज्ञापन सरकारी वाहनों पर नहीं किया जा सकता है। इसकी शिकायत मेयर नवीन जैन से की गई है। पार्षद रवि माथुर ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें निगम के वाहन पर विज्ञापन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.