Move to Jagran APP

आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट : यूपीएमआरसी का बेहतरीन कार्य, नया पीएसी ग्राउंड बनकर तैयार

जल्द शुरू होगा ग्राउंड के सुंदरीकरण का कार्य निदेशक ने किया निरीक्षण एडीए हाइट्स में जल्द शिफ्ट होंगे पीएसी अफसर और जवान

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 11:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 11:52 PM (IST)
आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट : यूपीएमआरसी का बेहतरीन कार्य, नया पीएसी ग्राउंड बनकर तैयार
आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट : यूपीएमआरसी का बेहतरीन कार्य, नया पीएसी ग्राउंड बनकर तैयार

आगरा, जागरण संवाददाता । उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम ने बेहतरीन कार्य किया है। महज एक माह में 15वीं पीएसी बटालियन का नया ग्राउंड तैयार कर दिया है। शुक्रवार को यूपीएमआरसी के निदेशक (कार्य एवं अवसंरचना) संजय मिश्रा ने ग्राउंड का निरीक्षण किया। ग्राउंड के सुंदरीकरण का कार्य भी जल्द शुरू होगा। वहीं एडीए हाइट्स में पीएसी के अफसरों और जवानों को शिफ्ट किया जाएगा। फ्लैटो की सफाई और रंग-रोगन शुरू हो गया है।

loksabha election banner

शहर में तीस किमी लंबा मेट्रो ट्रैक होगा। पहला कारिडोर सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट तक 14 किमी और दूसरा आगरा कैंट से कालिंदी विहार तक 16 किमी लंबा होगा। मेट्रो का पहला डिपो पीएसी ग्राउंड में बनेगा। 112 करोड़ रुपये से डिपो का निर्माण होगा। 15वीं पीएसी बटालियन द्वारा नया ग्राउंड मांगा जा रहा था। दो माह पूर्व रहनकलां में जमीन चिन्हित की गई थी। जहां पीएसी को शिफ्ट किया जाना था। यूपीएमआरसी की टीम ने जर्जर बिल्डिंगों को तोड़ना शुरू किया। साथ ही पुराने ग्राउंड से कुछ दूरी पर ही नया ग्राउंड बनाने का प्रस्ताव रखा। पीएसी अफसरों ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई। यूपीएमआरसी की टीम ने तीन जर्जर बिल्डिंगों को पूरी तरह से तोड़ दिया। जेसीबी से समतलीकरण किया गया। नया ग्राउंड बनकर तैयार हो गया है। शुक्रवार को दोपहर में निदेशक (कार्य एवं अवसंरचना) संजय मिश्रा ने ग्राउंड का निरीक्षण किया। अफसरों के साथ बैठक की और जानकारी ली। उन्होंने बताया कि दिसंबर 2022 तक छह किमी ट्रैक पर मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा। प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद कुमार आदि मौजूद रहे।

पीएसी ग्राउंड में बनेगा बड़ा डिपो

यूपीएमआरसी के निदेशक (कार्य एवं अवसंरचना) संजय मिश्रा ने बताया कि मेट्रो के दो डिपो होंगे, लेकिन पीएसी ग्राउंड पर बड़ा डिपो बनेगा। दूसरा डिपो कालिंदी विहार में होगा। पीएसी ग्राउंड में मेट्रो की मरम्मत सहित अन्य कार्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.