Move to Jagran APP

ए श्रेणी के रेलवे स्‍टेशन पर ये अवैध कब्‍जा, सुरक्षा बंदोबस्‍त भी रहते हैं नाकाफी Agra News

पर्यटकों की शिकायत के चलते पर्यटन पुलिस को लपकों के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 12:51 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 12:51 PM (IST)
ए श्रेणी के रेलवे स्‍टेशन पर ये अवैध कब्‍जा, सुरक्षा बंदोबस्‍त भी रहते हैं नाकाफी Agra News
ए श्रेणी के रेलवे स्‍टेशन पर ये अवैध कब्‍जा, सुरक्षा बंदोबस्‍त भी रहते हैं नाकाफी Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। कैंट रेलवे स्टेशन को ए श्रेणी का दर्जा मिला है। यात्रियों की हर सुविधा की यहां व्यवस्था है। जीआरपी और आरपीएफ हर समय तैनात रहती है, इसके बाद भी मुख्य गेट पर लपकों का कब्जा है। पर्यटकों की शिकायत के चलते पर्यटन पुलिस को लपकों के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ रही है।

loksabha election banner

कैंट रेलवे स्टेशन पर लपके इतने बेखौफ हैं कि विदेशी पर्यटकों के साथ अभद्रता करने से भी नहीं चूकते। सुबह आठ बजे शताब्दी के आने के साथ ही यह सक्रिय हो जाते हैं। इसके बाद गतिमान और ताज एक्सप्रेस में आने वाले पर्यटक इनके निशाने पर होते हैं। पर्यटकों के साथ खींचतान करते हैं। इसके बाद शाम तक यह स्टेशन के मुख्य गेट पर डेरा डाले रहते हैं। मगर, इस दौरान जीआरपी और आरपीएफ की ओर से इन्हें टोका तक नहीं जाता।

विदेशी और नवदंपती होते हैं निशाने पर

सुबह दस बजे ताज एक्सप्रेस आई। टेन से यात्रियों की भीड़ में तीन-चार विदेशी और नवदंपति भी थे। उन्हें देखते ही लपके सक्रिय हुए। एक बोला नीले शर्ट वाला मेरा है, तो दूसरे ने कहा कि पीछे आ रहा कपल मेरा। इसके बाद यह लोग उनके पीछे पड़ गए।

पार्किंग बन गई है अड्डा

ट्रेन के जाने के बाद लपके स्टेशन के गेट से गायब हो जाते हैं। स्टेशन की पार्किंग इनका बैठने का अड्डा है। जैसे ही कोई ट्रेन आती है, यह सब पार्किंग से निकलकर गेट पर सक्रिय हो जाते हैं।

प्रीपेड बूथ के बाहर भी सक्रिय

लपके स्टेशन के बाहर बने प्रीपेड टैक्सी बूथ के बाहर भी सक्रिय रहते हैं। अगर कोई यात्री प्रीपेड टैक्सी लेने जाता है तो यह उसे बीच में ही रोक लेते हैं।

पर्यटन पुलिस ने पकड़े थे सात लपके

कैंट स्टेशन पर शताब्दी, गतिमान और ताज एक्सप्रेस से आने वाले पर्यटकों के साथ लपकों द्वारा अभद्रता की शिकायत पर रविवार को सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन खान व पर्यटन थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने कार्रवाई की थी। उन्होंने स्टेशन से सात लपकों को पकड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.