Move to Jagran APP

Murder of Businessman: आगरा की लुटेरी कातिल दुल्हन के साथियों की तलाश, फीरोजाबाद और एटा में दबिश

Murder of Businessman हरीपर्वत के फ्रीगंज में तिरंगा अपार्टमेंट में 12 अप्रैल की रात की थी व्यापारी की हत्या। फीरोजाबाद की रहने वाली कातिल दुल्हन और एटा के उसके साथी को पुलिस भेज चुकी है जेल। घटना में शामिल चार अन्य साथियों को तलाश रही है पुलिस।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 03:45 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 03:45 PM (IST)
Murder of Businessman: आगरा की लुटेरी कातिल दुल्हन के साथियों की तलाश, फीरोजाबाद और एटा में दबिश
फ्रीगंज में तिरंगा अपार्टमेंट में 12 अप्रैल की रात की थी व्यापारी की हत्या।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा की लुटेरी कातिल दुल्हन के साथियों की पुलिस को तलाश है। पुलिस की टीमें फीरोजाबाद और एटा में लगातार दबिश दे रही हैं। आगरा के बुजुर्ग व्यापारी को शादी का लालच देकर लुटेरी दुल्हन ने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। व्यापाारी के तिजोरी मेें रखे लाखों रुपये के नकदी-जेवरात लूट ले गई थी। पुलिस ने दो सप्ताह में हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए शनिवार को लुटेरी दुल्हन और उसके एक साथी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। आरोपितों से पूछताछ में उनके बाकी चार साथियों का नाम पता चलने के बाद पुलिस की टीमें अब दबिश दे रही हैं।

loksabha election banner

हरीपर्वत के फ्रीगंज में तिरंगा अपार्टमेंट में रहने वाले आढ़त का काम करने वाले व्यापारी किशन गोपाल अग्रवाल (67 वर्ष) की 12 अप्रैल की आधी रात को हत्या कर दी गई थी। लोगों को 13 अप्रैल की सुबह घटना का पता चला था। हत्यारे व्यापारी की तिजोरी में लाखों के नकदी-जेवरात लूट ले गए थे। घटना को बिना नंबर की कार से आई महिला और उसके तीन साथियों ने अंजाम दिया था।

पुलिस ने शनिवार को व्यापाारी की हत्या और लूटपाट का पर्दाफाश करते हुए आरोपित लुटेरी कातिल दुल्हन नीलम यादव निवासी गांव रसेनी थाना एका फीरोजाबाद और उसके साथी यज्ञपाल उर्फ करुआ निवासी ढैकी बडेरा थाना कोतवाली देहात एटा को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपितों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि किशन गोपाल ने छह महीने पहले परिचित बिल्लू से अपनी शादी कराने की बाबत बातचीत की थी। बिल्लू ने बातचीत के दौरान इसका जिक्र अपने परिचित यज्ञपाल उर्फ करुआ से किया था। यज्ञपाल ने अपने दोस्त विजय उर्फ करुआ से बुजुर्ग व्यापारी को शादी के बहाने लूटने की योजना बनाई। विजय ने व्यापारी को जाल में फंसाने के लिए अपनी महिला मित्र नीलम यादव को साजिश में शामिल कर लिया।

एक महीने पहले विजय और यज्ञपाल ने किशन गोपाल से संपर्क किया। उसे नीलम का फोटो दिखाते हुए शादी कराने की कहा। व्यापारी को नीलम पसंद आ गई। उससे शादी को तैयार हो गया। इसके बाद विजय और यज्ञपाल ने अपने साथियों अवधेश, सचिन व बंटी को साजिश में शामिल करके घटना के लिए तैयार कर लिया। नीलम ने पुलिस को बताया कि 12 अप्रैल की रात को व्यापारी ने उसे शादी के लिए बुलाया था। उसने व्यापारी और साथियों को खाना बनाकर खिलाया।

व्यापारी तिजोरी वाले कमरे में सोया था। वहीं पर गला दबाकर उसकी हत्या करने के बाद तिजाेरी में रखे नकदी-जेवरात लूटकर ले गए। एसपी सिटी ने बताया आरोपितों से लूटा गया मोबाइल फोन और जेवरात बरामद किए हैं। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि वांछितों विजय उर्फ करुआ निवासी गांव गोपालपुर महाराजपुर थाना एका फीरोजाबाद। अवधेश, सचिन और बंटी सभी निवासी ढैकी बडेरा थाना कोतवाली देहात एटा की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.