Move to Jagran APP

19 बार शिकायत, हर बार समाधान, पर कूड़े के ढेर बरकरार

लोहामंडी के सैय्यद पाड़ा में घरों से निकलना मुश्किल 15 दिन में एक बार होती है सफाई

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 09:00 PM (IST)
19 बार शिकायत, हर बार समाधान, पर कूड़े के ढेर बरकरार
19 बार शिकायत, हर बार समाधान, पर कूड़े के ढेर बरकरार

आगरा, जागरण संवादददाता। घरों के सामने कूड़े के ढेर लगे हैं। नालियां चोक हैं। गलियों में चलना मुश्किल हो रहा है। नगर निगम और जनसुनवाई पोर्टल पर 19 बार शिकायतें की जा चुकी हैं। इसके बाद भी स्थिति जस की तस है। यह हालत है लोहामंडी के सैय्यद पाड़ा की।

loksabha election banner

सैय्यद पाड़ा में पीर शाह वहाब उद्दीन मस्जिद से लेकर गुमानी शाह की मस्जिद तक सौ से ज्यादा कूड़े के ढेर लगे हैं। यह कूड़ा नालियों में गिरना शुरू हो गया है। इससे नालियां चोक होने लगी हैं और पानी गली में भरने लगा है। गली के निवासी असरफ अली पिछले चार वर्ष से कूड़ा उठवाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वह नगर निगम और जनसुनवाई पोर्टल पर 19 बार शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन नगर निगम के अधिकारी हर शिकायत के समाधान की आख्या लगा देते हैं। हकीकत में गली कूड़े से अटी पड़ी है। -------------------

हमारे इलाके में घरों के सामने ही कूड़े के ढेर लगे हैं। सफाई कर्मचारी 15 दिन में एक बार पहुंचते हैं। कूड़े के चलते मस्जिद और मदरसे का पानी भी नालियों से निकल नहीं पाता है।

शकील कुरैशी, अध्यक्ष, पीर वहाब उद्दीन मस्जिद कमेटी नगर निगम के कर्मचारी पूरे सैय्यद पाड़े का कूड़ा एकत्रित करके गुमानी शाह मस्जिद के पास डाल देते हैं। यहीं मुहल्ले के लोग जूतों की कतरन डालते हैं। रात में उसमें आग लगा देते हैं। 12 वर्ष से यह समस्या बनी है।

आजाद, सैय्यद पाड़ा नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा कूड़ा डालने पर रोक लगे और मुहल्ले वालों का चालान किया जाना चाहिए। उसके बाद भी कूड़े से निजात मिल सकती है।

असरफ अली, अधिवक्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.