Move to Jagran APP

आगरा के इस इलाके से एडीए ने लिए 20 करोड़, बनाई सिर्फ यहां एक सड़क

अकेले खंदारी क्षेत्र से ही चार साल के भीतर 20 करोड़ रुपये आगरा विकास प्राधिकरण में बाह्य विकास शुल्‍क के मद में हुए जमा। नहीं बनाए गए नाले और नालियां न ही स्ट्रीट लाइट लगाई गई। खंदारी क्षेत्र में एमीनेंट गणपति क्लासिक एमवी एंक्लेव सहित दर्जनभर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 09:43 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 09:43 AM (IST)
आगरा के इस इलाके से एडीए ने लिए 20 करोड़, बनाई सिर्फ यहां एक सड़क
शहर के पॉश इलाके खंदारी में सड़कों का ये हाल है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) के अफसरों ने खंदारी क्षेत्र में विकास कार्य में लापरवाही बरती है। दो साल पूर्व चार करोड़ रुपये से केंद्रीय हिंदी संस्थान रोड का निर्माण किया गया था। इसके बाद क्षेत्र में एक भी रोड नहीं बनाई गई है। नाले और नालियों के निर्माण के साथ ही स्ट्रीट लाइट भी नहीं लगाई गई है। चार साल के भीतर क्षेत्र से 20 करोड़ रुपये का वाह्य विकास शुल्क (ईडीसी) एडीए में जमा हुआ है।

loksabha election banner

खंदारी क्षेत्र में गणपति क्लासिक, एमवी एंक्लेव सहित दर्जनभर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग हैं। इन बिल्डिंग का निर्माण तीन से सात साल के भीतर हुआ है। बिल्डरों ने आंतरिक विकास कराया दिया लेकिन वाह्य विकास एडीए को कराना था। इसमें नाले और नालियों के निर्माण के साथ ही स्ट्रीट लाइट भी लगनी थी लेकिन एडीए अफसरों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। यहां तक दो साल में खंदारी क्षेत्र के विकास को लेकर कोई बैठक नहीं हुई है। न ही अलग से कोई भी विकास का प्लान तैयार किया गया है।

क्रेडाई पदाधिकारियों के साथ जल्द होगी बैठक

एडीए अफसरों और क्रेडाई संस्था के पदाधिकारियों के साथ ईडीसी को लेकर बैठक होने जा रही है। इसमें भावना एस्टेट, सिकंदरा, खंदारी, महर्षिपुरम क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। साथ ही इन क्षेत्रों में जो भी ईडीसी जमा हुआ है। उसे जरूरत के हिसाब से खर्च किया जाएगा।

- एडीए अफसरों ने क्षेत्रीय जनता के साथ छल किया है। विकास कार्य सही तरीके से होते तो खंदारी और उसके आसपास के क्षेत्र में लोगों को परेशान नहीं होना पड़ता।

जितेंद्र सिंह, क्षेत्रीय निवासी

- जल निकासी के इंतजाम पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। खासकर रोड का भी निर्माण होना चाहिए। इससे क्षेत्र का विकास तेजी से होगा।

हरीओम यादव, क्षेत्रीय निवासी

- नाली और नाले के निर्माण के साथ ही अगर स्ट्रीट लाइट लग जाती हैं तो इससे जनता को सहूलयित रहती है। एडीए अफसरों को प्लान तैयार करना चाहिए।

मनजिंदर सिंह, क्षेत्रीय निवासी

- लंबे समय से कई रोड का निर्माण नहीं किया गया है। ऐसी रोड जल्द बननी चाहिए। बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट को भी बदलना चाहिए।

अनूप चौधरी, क्षेत्रीय निवासी

- बाह्य विकास शुल्क को लेकर जल्द बैठक की जाएगी। हर क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

डा. राजेंद्र पैंसिया, उपाध्यक्ष एडीए 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.