Move to Jagran APP

Gram Panchayat Chunav: आगरा में पंचायत चुनाव से पहले पकड़ी 61,948 लीटर अवैध शराब

Gram Panchayat Chunav आगरा जोन में पुलिस की तस्करी और अवैध शराब की बिक्री पर बड़ी कार्रवाई। आठ जिलों में तस्करी और अवैध शराब की बिक्री करने वाले 981 लोग भी गिरफ्तार। तीन मार्च से जारी अभियान के दौरान हुई कार्रवाई।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 06:14 PM (IST)
Gram Panchayat Chunav: आगरा में पंचायत चुनाव से पहले पकड़ी 61,948 लीटर अवैध शराब
आठ जिलों में तस्करी और अवैध शराब की बिक्री करने वाले 981 लोग भी गिरफ्तार।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा जोन के आठ जिलों ने जिला पंचायत चुनावों से पहले तस्करी व अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जोन में पुलिस ने तीन मार्च से जारी अभियान के दौरान अब तक 61 हजार 948 लीटर अवैध शराब पकड़ी है। इसके साथ ही पुलिस ने शराब की तस्करी और अवैध बिक्री करने वाले 981 आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

जिला पंचायत चुनावों में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए अधिकांश उम्मीदवार बांटते हैं। इसके लिए वह हरियाणा और राजस्थान से तस्करी की शराब मंगाते हैं। पुलिस ने पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने से एक महीने पहले ही शराब तस्करों की कुंडली बनाना शुरू कर दिया था। इनमें हरियाणा और राजस्थान से शराब की तस्करी करने वालों के अलावा ग्रामीण इलाकों में कच्ची शराब की बिक्री करने वालों का डाटा तैयार किया गया है।

इसके साथ ही पुलिस ने जिन रास्तों से शराब की तस्करी होती है, वह रूट भी चिन्हित किए हैं। इन रूट पर वह एक महीने से नाकाबंदी करके लगातार सघन चेकिंग कर रही है। खंदौली पुलिस ने दो अप्रैल को चेकिंग के दौरान हरियाणा से तस्करी करके लाई जा रहे अंग्रेजी शराब के 1240 क्वार्टर शराब के पकड़े थे। कार सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आरोपितेां में दिनेश कुमार, सादाबाद के गांव गोविंदपुर से प्रधान पद के दावेदार सुरेश का भाई था। प्रधान पद के दावेदार ने अपने भाई और नौकर बनी सिंह को हरियाणा से शराब तस्करी करके लाने के लिए भेजा था। पुलिस ने दिनेश और बनी सिंह के अलावा दो सप्लायर को भी गिरफ्तार किया था।

आगरा समेत जोन के अन्य जिलों फीरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, कासगंज और हाथरस में पुलिस ने तीन मार्च से चार अप्रैल् के दौरान शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें 61 हजार 948 लीटर अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री व उसकी तस्करी करने वाले 981 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए अराजक तत्वों के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के लिए अधीनस्थों को निर्देश दिए हैं।

राजीव कृष्ण एडीजी जोन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.