Move to Jagran APP

एक लाख के इनामी लाला की तलाश में आगरा पुलिस का 3500 किमी का सफर, नतीजा सिफर

मणप्पुरम गोल्ड लोन शाखा में डकैती में वांछित की ओडिशा में मिली थी लोकेशन। पुलिस के पहुंचने से पहले हुआ फरार सोना बेचने गया था। दो बदमाशों को पुलिस कर चुकी है ढेर। बाकी बदमाश गिरफ्तार होकर जेल में सलाखों के पीछे।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 08:39 AM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 08:39 AM (IST)
एक लाख के इनामी लाला की तलाश में आगरा पुलिस का 3500 किमी का सफर, नतीजा सिफर
मण्‍णपुरम गोल्‍ड लोन कंपनी में डकैती डालने का मुख्‍य आरोपित नरेंद्र उर्फ लाला।

आगरा, जागरण संवाददाता। कमला नगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में डकैती कांड के सरगना व एक लाख के इनामी नरेंद्र उर्फ लाला ने पुलिस को चक्करघिन्नी बना रखा है। लाला की तलाश में पुलिस अब तक कई शहरों और राज्यों में 3500 किलोमीटर से ज्यादा का सफर कर चुकी है। इसके बावजूद नतीजा सिफर है। पिछले दिनों पुलिस को ओडिशा में लाला की लोकेशन मिलने पर वहां दौड़ी। मगर, पुलिस के पहुंचने से पहले ही शातिर वहां से भाग चुका था।

loksabha election banner

कमला नगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में 17 जुलाई को दिनदहाड़े डकैती पड़ी थी। फीरोजाबाद के हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला ने साथियों के साथ मिलकर शाखा से 16 किलोग्राम से अधिक सोना और कैश लूट लिया था। पुलिस ने वारदात के कुछ घंटे बाद ही दो बदमाशों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। बाकी बदमाशों को भी वह गिरफ्तार करने के बाद सलाखों के पीछे भेज चुकी है।

सरगना लाला उर्फ नरेंद्र पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। उसके रिश्तेदारों पर भी शिकंजा कसा। मगर, आरोपित अभी तक पुलिस के हाथ नही आया। पुलिस को तीन महीने से चकमा दे रहा है। उसकी तलाश में दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, के अलावा फीरोजाबाद, मैनपुरी, गाजियाबाद व नोएडा समेत एक दर्जन से ज्यादा शहरों की खाक छान चुकी है। इस दौरान 3500 किलोमीटर से ज्यादा का सफर कर चुकी है। मगर, वांछित उसके हाथ नहीं आया।

पुलिस को पिछले दिनों लाला उर्फ नरेंद्र के ओडिशा में होने की जानकारी मिली थी। पुलिस की टीम उसकी गिरफ्तारी को वहां पहुंची, लेकिन उससे पहले ही शातिर भाग गया। बताया जाता है शातिर वहां पर सोना बेचने गया था। जिसकी भनक पुलिस को मिल गई।

सता रहा एनकाउंटर का डर

पुलिस ने वारदात के कुछ घंटे बाद ही लाला के दो साथियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। दो महीने के दौरान पुलिस पांच बदमाशों का एनकाउंटर कर चुकी है। इनमें एक लाख रुपये का इनामी बदन सिंह, 50 हजार रुपये का इनामी मुकेश ठाकुर भी है। सबसे बड़ी डकैती को अंजाम देने वाले शातिर को एनकाउंटर का डर सता रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.