Move to Jagran APP

Agra Smart City Project: स्मार्ट सिटी के कार्य में हद दर्जे की लापरवाही फिर से बिछेगी 30 मीटर की पाइप लाइन

जीवनी मंडी रोड स्थित पटेल नगर के सामने कम गहराई पर बिछाई गई है लाइन। 1200 एमएम के साथ ही 300 एमएम की भी बिछी है पाइप लाइन। ताजगंज सहित 9 वार्डों को स्मार्ट तरीके से विकसित किया जा रहा है। इस पर एक हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 09:18 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 09:18 AM (IST)
Agra Smart City Project: स्मार्ट सिटी के कार्य में हद दर्जे की लापरवाही फिर से बिछेगी 30 मीटर की पाइप लाइन
जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से ताजगंज तक 1200 एमएम की पानी की लाइन बिछाई जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बिछाई गई पानी की लाइन में हद दर्जे की लापरवाही बरती गई है। जीवनी मंडी रोड स्थित पटेल नगर के सामने 30 मीटर की लाइन को नए सिरे से बिछाया जाएगा। यह कार्य इसी माह शुरू होगा। इस लाइन को कम गहराई पर बिछाने के चलते रोड का लेवल गड़बड़ा गया है।

loksabha election banner

ताजगंज सहित 9 वार्डों को स्मार्ट तरीके से विकसित किया जा रहा है। इस पर एक हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसी के तहत जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से ताजगंज तक 1200 एमएम की पानी की लाइन बिछाई जा रही है। 4 माह पूर्व आगरा स्मार्ट सिटी प्रशासन ने जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से लेकर पुलिस चौकी तक कार्य शुरू किया था। 1200 एमएम की लाइन के साथ ही 300 एमएम की लाइन भी बिछ रही है। कार्य की शुरुआत धीमी गति से हुई। इसके चलते निर्धारित अवधि के भीतर पाइपलाइन नहीं बिछ सकी।

लगातार शिकायतें मिलने पर ठेकेदार पर लाखों रुपए का जुर्माना लगाया गया। दिसंबर 2020 में लाइन बिछाने के बाद दोनों पाइपलाइन की टेस्टिंग का कार्य शुरू हुआ यह 2 सप्ताह तक चला। पाइप लाइन में एक लीकेज मिला जिसकी मरम्मत करा दी गई। यह लाइन 143 करोड़ रुपये से बिछाई गई है। पटेल नगर मोड़ के ठीक सामने 30 मीटर की लाइन को कम गहराई पर बिछाया गया। इससे यह लाइन रोड के ऊपर आ गई ।इसका पता रोड निर्माण के दौरान चला जिस पर कार्य को रोक दिया गया। नगर आयुक्त निखिल टीकाराम के आदेश पर अपर नगर आयुक्त केबी सिंह की अध्यक्षता में कमेटी गठित हुई। कमेटी में पाइप लाइन का सत्यापन किया पाइपलाइन को नए सिरे से बिछाने की संस्तुति की गई है। कमेटी के एक सदस्य ने बताया कि 30 मीटर की पाइप लाइन को जल्द ही उखाड़ कर फिर से बिछाया जाएगा। इसमें 1200 एमएम और 300 एमएम की लाइन शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.