Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, आगरा में होगा 14 ट्रेनों का ठहराव लेकिन लागू रहेगा स्‍टेशन पर ये खास नियम

12 ट्रेन आगरा कैंट और दो ट्रेन आगरा फोर्ट व अछनेरा पर रूकेंगी। यात्री ट्रेनें चलने के साथ ही खुलेंगे स्टेशन पर स्टॉल। पैकेट बंद खाद्य पदार्थ की हो सकेगी बिक्री।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 08:52 AM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, आगरा में होगा 14 ट्रेनों का ठहराव लेकिन लागू रहेगा स्‍टेशन पर ये खास नियम
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, आगरा में होगा 14 ट्रेनों का ठहराव लेकिन लागू रहेगा स्‍टेशन पर ये खास नियम

आगरा, जागरण संवाददाता। एक जून से शुरू हो रही 200 यात्री ट्रेनों में से 14 ट्रेनों का आगरा में ठहराव होगा। इन ट्रेनों से यात्री यात्रा कर सकेंगे। रेलवे इन ट्रेनों के नाम और स्टॉपेज की लिस्ट जारी कर दी है। एक जून से 200 यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इनमें से आगरा के आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर अप-डाउन की 12 ट्रेनों का ठहराव होगा। इनमें भोपाल, जबलपुर, विशाखापट्टनम, नई दिल्ली, गोवा, जाेधपुर, अमृतसर और हैदराबाद जाने वाली ट्रेनों का स्टॉपेज दिया गया है। यात्री इन ट्रेनों से यात्रा के लिए टिकट बुक करा सकते हैं। रेलवे ने इसके लिए काउंटर खोल दिया है। यात्रा के दौरान शराीरिक दूरी का पालन करना होगा।

loksabha election banner

इन ट्रेनों का होगा ठहराव

ट्रेन संख्या - नाम - ठहराव स्टेशन

02155 हबीबगंज- हजरत निजामुद्दीन - आगरा कैंट

02156 हजरत निजामुद्दीन - हबीबगंज - आगरा कैंट

02181 जबलपुर - ह. निजामुद्दीन - अागरा कैंट

02182 ह. निजामुद्दीन -जबलपुर - आगरा कैंट

02805 विशाखापट्टनम - नई दिल्ली - आगरा कैंट

02806 नई दिल्ली - विशाखापट्टनम - आगरा कैंट

02779/02780 वास्कोडिगामा - नई दिल्ली - आगरा कैंट

02307/08 हावड़ा- जोधपुर - आगरा फोर्ट व अछनेरा

02715/16 नांदेड - अमृतसर - आगरा कैंट

02723/24 हैदराबाद - नई दिल्ली - आगरा कैंट स्टेशन

स्‍टेशन पर नहीं मिलेेेेेंगे समोचा- कचौड़ी

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 22 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद है। ऐसे में अब रेलवे द्वारा एक जून से 200 यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है। इसके लिए 22 मई से टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। ऑनलाइन के साथ प्रमुख रेलवे स्टेशनों से भी टिकट की बुकिंग कराई जा रही है। वहीं, ट्रेनों का संचालन होने पर यात्रियों के खाने-पीने के लिए स्टेशन पर स्टॉल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि एक जून से स्टेशनों पर स्टॉल खुल जाएंगे। मगर, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कई नियमाें का पालन करना होगा। स्टॉल पर केवल पैकेट बंद सामान ही मिलेगा। फूड प्लाजा और स्टॉल पर बैठकर खाने की मनाही होगी। शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। कर्मचारियों को मास्क और हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा। लंबे समय से बंद पडे़ स्टॉलों को खोलने की तैयारी भी शुरू हो गई है। स्टॉल की साफ-सफाई के साथ कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे ने स्टॉल खोलने की अनुमति दे दी है। स्टॉल पर पैकेट बंद सामान और पूड़ी सब्जी की बिक्री हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.