Move to Jagran APP

Wimbledon 2022: विंबलडन से सेरेना की वापसी, 113वीं रैंकिंग की हार्मनी के खिलाफ पहला मैच

रिकार्ड 23 ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब अपने नाम कर चुकी सेरेना एक साल पहले सेंटर कोर्ट पर पहले दौर के पहले सेट के दौरान पैर में चोट लगा बैठी थीं। इसके बाद से वह किसी भी टूर्नामेंट के सिंगल्स में पहली बार शिरकत करेंगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 11:48 PM (IST)
Wimbledon 2022: विंबलडन से सेरेना की वापसी, 113वीं रैंकिंग की हार्मनी के खिलाफ पहला मैच
अमेरिका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स (फोटो ट्विटर पेज)

लंदन, एपी। वापसी कर रही सेरेना विलियम्स विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के शुरुआती मुकाबले में फ्रांस की 24 साल की हार्मनी टैन के सामने होंगी, जिनकी रैंकिंग 113 है। रिकार्ड 23 ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब अपने नाम कर चुकी सेरेना एक साल पहले सेंटर कोर्ट पर पहले दौर के पहले सेट के दौरान पैर में चोट लगा बैठी थीं। इसके बाद से वह किसी भी टूर्नामेंट के सिंगल्स में पहली बार शिरकत करेंगी। सेरेना पिछले 12 महीने में किसी टूर्नामेंट में नहीं खेली जिससे वह इस हफ्ते डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 1,200 से बाहर हैं। उन्होंने इस हफ्ते ही टूर पर वापसी की और इंग्लैंड में तैयारियों के टूर्नामेंट में दो डबल्स मैच खेले।

loksabha election banner

वह सात बार विंबलडन चैंपियनशिप जीत चुकी हैं जबकि टैन ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में पदार्पण करेंगी। पहली बाधा पार करने के बाद सेरेना का सामना 32वीं वरीय सारा सोरिबेस टोर्मो से हो सकता है जबकि तीसरे दौर में उन्हें छठी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा से चुनौती मिल सकती है जो पिछले साल उप विजेता रही थीं और 2016 यूएस ओपन के सेमीफाइनल में सेरेना को हराकर फाइनल में पहुंची थीं। गत विजेता एश्ले बार्टी ने मार्च में 25 साल की उम्र में संन्यास ले लिया था और वह अपने खिताब का बचाव नहीं करेंगी।

क्वार्टर फाइनल में अल्कराज से भिड़ सकते हैं जोकोविक :

सर्बिया के गत विजेता नोवाक जोकोविक सोमवार को दक्षिण कोरिया के क्वोन सून-वू के खिलाफ विंबलडन 2022 में अपने पुरुष सिंगल्स अभियान की शुरुआत करेंगे और उनका क्वार्टर फाइनल में नेक्स्टजेन एटीपी विजेता कार्लोस अल्काराज के साथ सामना हो सकता है। पुरुषों के विश्व नंबर एक डेनियल मेदवेदेव को यूक्रेन पर अपने देश के हमले के कारण अन्य रूसी और बेलारूस प्रतियोगियों के साथ इस आयोजन से प्रतिबंधित कर दिया गया।

स्पेन के राफेल नडाल दूसरे वरीय के रूप में कोर्ट पर उतरेंगे और अर्जेंटीना के फ्रांसिसको सेरुंडोलो के खिलाफ रिकार्ड 23वें ग्रैंडस्लैम ताज के लिए अपनी शुरुआत करेंगे। उनके पास संभावित चौथे दौर के प्रतिद्वंद्वी के रूप में 2017 फाइनलिस्ट मारिन सिलिक से भिड़ने की संभावना हैं। नडाल को क्वार्टर फाइनल में फेलिक्स अगर-अलियासिम से भिड़ने की संभावना है। वहीं, विंबलडन यूक्रेन के शरणार्थियों को टूर्नामेंट के लिए मुफ्त टिकट देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.