Move to Jagran APP

टेनिस डायरी: जाबेउर ने जीता बर्लिन ओपन, विंबलडन प्रतिबंध से बचने के लिए रूसी खिलाड़ी ने बदली राष्ट्रीयता

मास्को में जन्मीं एक महिला डबल्स खिलाड़ी ने विंबलडन में प्रतिबंध से बचने के लिए राष्ट्रीयता बदल ली। आल इंग्लैंड क्लब ने रूस के यूक्रेन पर हमला करने के कारण रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन में खेलने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 08:31 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 08:31 PM (IST)
टेनिस डायरी: जाबेउर ने जीता बर्लिन ओपन, विंबलडन प्रतिबंध से बचने के लिए रूसी खिलाड़ी ने बदली राष्ट्रीयता
Wimbledon 2022 Report says Russian Player Natela Dzalamidze Changes Nationality To Avoid Ban

बर्लिन, एपी। ट्यूनिशिया की ओन्स जाबेउर ने अपनी प्रतिद्वंद्वी बेलिंडा बेनकिक के टखने में चोट के कारण आधे मैच से हटने से बर्लिन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया।बेनकिक पहले सेट के दौरान नीचे गिर गई थीं जिससे उनका बायां टखना चोटिल हो गया था। उन्होंने दूसरे सेट में जब हटने का फैसला किया, तब जाबेउर 6-3, 2-1 से आगे चल रही थीं।

loksabha election banner

जाबेउर का फाइनल में रिकार्ड अब 3-5 हो गया है। वह पिछले साल बर्मिंघम क्लासिक में जीत दर्ज करके डब्ल्यूटीए सिंगल्स खिताब जीतने वाली पहली ट्यूनिशियाई खिलाड़ी बनी थीं। उन्होंने पिछले महीने मैड्रिड ओपन के रूप में अपना दूसरा डब्ल्यूटीए सिंगल्स खिताब जीता था।

विंबलडन प्रतिबंध से बचने के लिए रूसी खिलाड़ी ने राष्ट्रीयता बदली

मास्को में जन्मीं एक महिला डबल्स खिलाड़ी ने विंबलडन में प्रतिबंध से बचने के लिए राष्ट्रीयता बदल ली और अब वह जार्जिया का प्रतिनिधित्व करती हुई दिखेंगी। आल इंग्लैंड क्लब ने रूस के यूक्रेन पर हमला करने के कारण रूस और बेलारूस के खिलाडि़यों पर साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन में खेलने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

डबल्स रैंकिंग में फिलहाल 44वें स्थान पर चल रहीं नातेला डजालामिड्जे अब डब्ल्यूटीए वेबसाइट पर जार्जिया की खिलाड़ी के रूप में शामिल हैं। विंबलडन की प्रवेश सूची में भी उनका नाम जार्जिया की खिलाड़ी के रूप में हैं। नातेला सर्बिया की अपनी जोड़ीदार एलेकसांड्रा क्रूनिक के साथ खेलेंगी। विंबलडन का आयोजन 27 जून से होना है।

विंबडलन आस्ट्रेलिया ओपन और फ्रेंच ओपन के बाद खेला जाने वाला साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम है। इसे इंग्लैंड के ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब द्वारा आयोजित किया जाता है। 20 अप्रैल 2022 को एक बयान में टूर्नामेंट में रूसी खिलाड़ियों पर पाबंदी लगाए जाने की बात की जानकारी दी गई थी। बयान में कहा गया था रूस और बेलारूस के सभी टेनिस खिलाड़ियों को आगामी ब्रिटेन की टेनिस टूर्नामेंट में खेलने पर पाबंदी लगाया जा रहा है। इस फैसले को रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की वजह से लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.