Move to Jagran APP

Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविक की जीत से शुरुआत, क्वोन सून-वू को दी मात

Wimbledon 2022 एटीपी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज जोकोविक ने सेंटर कोर्ट में दो घंटे 27 मिनट तक चले पुरुष सिंगल्स के मैच में कोरिया के सून-वू को 6-3 3-6 6-3 6-4 शिकस्त दी। सोमवार को उन्होंने क्वोन के विरुद्ध कड़ी मेहनत के बाद जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 11:20 PM (IST)
Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविक की जीत से शुरुआत, क्वोन सून-वू को दी मात
नोवाक जोकोविच की जीत के साथ विंबलडन में शुरुआत (फोटो ट्विटर पेज)

लंदन, एपी। साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन की शुरुआत हो चुकी है। दुनिया के टाप खिलाड़ियों के बीच होने वाली इस टक्कर में नजर एक बार फिर से सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेन के राफेल नडाल पर रहेगी। टाप सीड जोकोविक ने तो विंबलडन टेनिस की शुरुआत जीत के साथ की है। टूर्नामेंट में सोमवार को उन्होंने क्वोन सून-वू के विरुद्ध कड़ी मेहनत के बाद जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई।

loksabha election banner

एटीपी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज जोकोविक ने सेंटर कोर्ट में दो घंटे 27 मिनट तक चले पुरुष सिंगल्स के मैच में कोरिया के सून-वू को 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 शिकस्त दी। हालांकि, उन्होंने एक सेट ड्राप किया लेकिन फिर अगले दोनों सेट अपने नाम कर पहली बाधा को पार किया। पहले में 6-3 का आसान जीत के साथ शुरुआत करने के बाद नोवाक को सून ने जोरदार झटका देते हुए उन्हीं के अंदाज में 6-3 से मात दी। इसके बाद संभलकर खेल दिखाते हुए टाप सीड नोवाक ने कोई गलती नहीं की और अगले दोनों लगातार सेट 6-3, 6-4 से अपने नाम किया।

रैंकिंग में 81वें स्थान पर काबिज कोरिया के खिलाड़ी ने तीन बार के गत विजेता को दूसरे सेट में कड़ी टक्कर दी। लेकिन अपना सातवां विंबलडन खिताब जीतने उतरे जोकोविक ने इसके बाद सून-वू को वापसी का मौका नहीं दिया। आल इंग्लैंड क्लब में जोकोविच की यह 80वीं जीत है और वह चारों ग्रैंडस्लैम में 80 या इससे अधिक मैच जीतने वाले पुरुष और महिला वर्ग के पहले खिलाड़ी हैं।

महिला सिंगल्स वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त ओनस जाबेउर और एलिसन रिस्के भी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं। अमेरिका की 28वीं वरीयता प्राप्त रिस्के ने स्विट्जरलैंड की यलेना इन-अलबोन को आसानी से 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। ट्यूनिशिया की जाबेउर ने स्वीडन की क्वालीफायर खिलाड़ी मिर्जम ब्योर्कलुंड को एकतरफा मैच में 6-1, 6-3 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.